Monday, May 13, 2024
Advertisement

बिहार: नालंदा में इंटरनेट सर्विस पर 4 अप्रैल तक के लिए रोक, रामनवमी उत्सव के दौरान हिंसा के बाद अलर्ट मोड में सरकार

रामनवमी उत्सव के दौरान हिंसा के बाद बिहार सरकार ने नालंदा जिले में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि बिहार के नालंदा में रामनवमी के जुलूस को लेकर हिंसा, पथराव और आगजनी हुई थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 02, 2023 21:25 IST
सीएम नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार सरकार ने रामनवमी उत्सव के दौरान हिंसा के बाद नालंदा जिले में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि बिहार के नालंदा में रामनवमी के जुलूस को लेकर हिंसा, पथराव और आगजनी हुई थी। इस दौरान कई छोटे-बड़े वाहनों में आग लगाई गई और दुकानों में भी तोड़फोड़ हुई। इस दौरान कुछ लोगों को गोली भी लगी और कई घायल हुए।

नीतीश कुमार का गृह जिला है नालंदा

नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है। शुक्रवार के दिन भी यहां रामनवमी की यात्रा के दौरान उपद्रव, हिंसा, फायरिंग, तोड़फोड़ व आगजनी देखने को मिली थी। वहीं शनिवार को भी यहां हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान कई राउंड्स गोलीबारी की बात सामने आई थी। पुलिस व प्रशासन की टीम हालात कंट्रोल करने की कोशिश में जुटी है। 

शुक्रवार और शनिवार को हुई थी हिंसा

शुक्रवार के दिन नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के गगन दीवान के पास रामनवमी के जुलूस के बाद दो समूहों के बीच हुई झड़प में कम से कम 14 लोग घायल हो गए थे, उनमें से 4 को गोली लगी थी, जिनमें से 3 को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर किया गया था।  

इस बाबत नालंदा जिले के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा था, हम सीसीटीवी फुटेज, ड्रोन कैमरा और वीडियोग्राफी के जरिए घटना की जानकारी हासिल कर रहे हैं। सबूतों के आधार पर बदमाशों की पहचान की जाएगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश: 2 विधायकों ने महिलाओं के कपड़े पहनकर जमकर लगाए ठुमके, VIDEO हुआ वायरल

भूकंप के झटकों से कांपी धरती, रिक्टर पैमाने पर मापी गई इतनी तीव्रता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement