Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar News: पोस्टमॉर्टम के लिए शव को रस्सी से घसीटकर अस्पताल ले जाने के मामले में पुलिस अधिकारी निलंबित

Bihar News: बिहार के बेगूसराय जिले में एक व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रस्सी से बांधकर खींचते हुए अस्पताल ले जाने के मामले में SI को शनिवार को निलंबित कर दिया गया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 30, 2022 21:33 IST
DeadBody- India TV Hindi
Image Source : ANI DeadBody

Highlights

  • घटना का वीडियो वायरल हुआ
  • मामले में SI को निलंबित किया गया
  • पैर में रस्सी बांधकर शव को घसीटा

Bihar News: बिहार के बेगूसराय जिले में एक व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रस्सी से बांधकर खींचते हुए अस्पताल ले जाने के मामले में SI को शनिवार को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि वीडियो के वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रस्सी से खींचकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया। 

मामले में SI निलंबित

अधिकारियों ने बताया कि लाखो थाना क्षेत्र के निपनिया गांव में बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव सड़क किनारे मिला। पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया, ‘‘उपनिरीक्षक अनिल कुमार सिंह को मामले की जांच करने और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए कहा गया था। उन्होंने दो सफाई कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया, जिन्होंने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल ले जाते समय रस्सी से घसीटा।’’ कुमार ने कहा कि यह एक अमानवीय कृत्य है और एक पुलिस अधिकारी को शव के साथ इस तरह का बर्ताव करने अनुमति नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे आक्रोश फैल गया। उन्होंने कहा कि इसने पुलिस की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने बताया कि जांच में यह भी पता चला कि शव को मुर्दाघर में ले जाने के दौरान भी पैरों में रस्सी बांधकर उसे खींचा गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement