Friday, May 03, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार ने इस वजह से वाराणसी में होने वाली रैली कैंसिल की, जेडीयू ने सरकार पर लगाया ये आरोप

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 24 दिसंबर को वाराणसी में होने वाली अपनी रैली को रद्द कर दिया है। जेडीयू का आरोप है कि प्रशासन ने उन्हें रैली करने की इजाजत नहीं दी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 15, 2023 8:43 IST
बिहार सीएम नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंतर्गत आने वाले रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में 24 दिसंबर को प्रस्तावित एक रैली के लिए स्थानीय अधिकारियों द्वारा अनुमति देने से इनकार किये दिए जाने पर बृहस्पतिवार को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 24 दिसंबर को वाराणसी के रोहनिया में होने वाली सार्वजनिक सभा रद्द कर दी गई है।

प्रशासन ने रैली की अनुमत नहीं दी

रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में जगतपुर इंटर कॉलेज के प्रशासन ने, जहां कुमार को एक सार्वजनिक बैठक करनी थी, स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार के दबाव के कारण हमें इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया। उन्होंने (कॉलेज प्रशासन) पहले कहा था कि हमें अनुमति दी जाएगी, लेकिन बृहस्पतिवार को उन्होंने इससे इनकार कर दिया। उत्तर प्रदेश में पार्टी के मामलों के प्रभारी श्रवण कुमार ने आरोप लगाया,  यूपी में योगी आदित्यनाथ की तानाशाही चल रही है।

जेडीयू ने यूपी सरकार को घेरा

श्रवण कुमार ने कहा कि हमें वाराणसी में अपने पार्टी सुप्रीमो की सार्वजनिक सभा न करने देना सीधे तौर पर लोकतंत्र की हत्या है। हम जल्द ही सार्वजनिक सभा की अगली तारीख की घोषणा करेंगे। जदयू जल्द ही भाजपा को बेनकाब करने के लिए उत्तर प्रदेश में एक जनसंपर्क अभियान शुरू करेगी। हम लोकसभा चुनाव के लिए एक ठोस रणनीति तैयार कर रहे हैं।’’ रोहनिया की जनसभा में पूर्वांचल क्षेत्र के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल होना था। रोहनिया वाराणसी का पटेल बहुल विधानसभा क्षेत्र है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement