Monday, July 15, 2024
Advertisement

बिहार के पटना और गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, बढ़ाई गई सुरक्षा

बिहार के पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए दी गई है।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Rituraj Tripathi Updated on: June 18, 2024 16:59 IST
Patna airport- India TV Hindi
Image Source : FILE पटना एयरपोर्ट

पटना: बिहार के पटना और गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी ईमेल के जरिए मिली है। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बात की जानकारी पटना हवाई अड्डे के निदेशक और वडोदरा के अधिकारियों ने दी है। 

पटना का क्या है मामला?

आज दोपहर करीब 1:10 बजे पटना एयरपोर्ट के निदेशक को धमकी भरा ई मेल मिला है। इसके बाद पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ाई गई

गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। हवाई अड्डे के अधिकारियों को बम की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई है। वडोदरा के हरनी पीएस के इंस्पेक्टर आरडी चौहान का कहना है कि गोपनीय सूचना मिली थी जिसके बाद हवाईअड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई हैं। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड, एम्बुलेंस, फायर टेंडर भी हवाईअड्डे पर पहुंच गए हैं।

पहले भी मिल चुकी हैं ऐसी धमकियां

हालही में श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब दिल्ली से श्रीनगर आ रही विस्तारा की फ्लाइट UK611 को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बम की धमकी मिलने के बाद पूरा एयरपोर्ट प्रशासन हरकत में आ गया। सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गईं। 

विमान में 177 यात्री सवार थे 

जानकारी के मुताबिक यह विमान में कुल 177 यात्रियों को लेकर दिल्ली से श्रीनगर जा रहा था। इसी बीच श्रीनगर एटीसी को विमान में बम की धमकी मिली। यह सूचना मिलती ही एयरपोर्ट पर तैनात एजेंसियां हरकत में आ गईं। सीआईएसएफ भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गई। दोपहर 12.10 बजे विमान इस विमान की श्रीनगर हवाई अड्डे पर सेफ लैंडिंग हुई। इसके बाद विमान को आइसोलेशन में भेज दिया गया।

आइसोलेशन बे पर विमान से यात्रियों को सुरक्षित उतारने के बाद सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने पूरे विमान की जांच की। जांच में कुछ नहीं मिला। बम की धमकी की कॉल अफवाह फैलाने के उद्देश्य से किया गया होगा। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि धमकी भरी कॉल कहां से आई और किसने की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement