Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Bihar News: नर्स ने नस की जगह आर्टरी में दे दिया इंजेक्शन, युवती को हाथ कटवाना पड़ा, शादी भी टूट गई

Bihar News: कान का ऑपरेशन कराने आई रेखा को नर्स ने नस की जगह आर्टरी में इंजेक्शन दे दिया जिसके कारण रेखा का हाथ धीरे-धीरे गलने लगा।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: August 31, 2022 18:19 IST
पीड़ित युवती- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीड़ित युवती

Highlights

  • शिवहर की रहने वाली रेखा कुमारी को अपना एक हाथ गंवाना पड़ा
  • नवंबर में होने वाली उसकी शादी भी टूट गई
  • 18 साल से मानसिक रूप से विकलांग हैं रेखा के पिता

Bihar News: पटना के कंकड़बाग स्थित महावीर आरोग्य संस्थान में नर्स की बड़ी लापरवाही सामने आई है। नर्स की लापरवाही की वजह से शिवहर की रहने वाली रेखा कुमारी को ना सिर्फ अपना एक हाथ गंवाना पड़ा बल्कि नवंबर में होने वाली उसकी शादी भी टूट गई। दरअसल, 11 जुलाई को कान का ऑपरेशन कराने आई रेखा को नर्स ने नस की जगह आर्टरी में इंजेक्शन दे दिया जिसके कारण रेखा का हाथ धीरे-धीरे गलने लगा। रेखा ने हाथ में तुरंत बाद हो रही परेशानी और दर्द के बारे में बताया भी लेकिन उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स और नर्स ने कोई ध्यान नहीं दिया और उलटा उसे ही अस्पताल से निकालने की धमकी दे दी।

18 साल से मानसिक रूप से विकलांग हैं युवती के पिता

इसके बाद IGIMS, AIIMS और पीएमसीएच के कई चक्कर लगाने के बाद 12 अगस्त को पटना के मेदांता हॉस्पिटल में युवती को अपनी जान बचाने के लिए हाथ कटवाना पड़ा। रेखा के तीन भाई और तीन बहनें हैं। वहीं, उसके पिता पिछले 18 साल से मानसिक रूप से विकलांग हैं।

वहीं, इस घटना के बाद परिवार के लोग जब कंकड़बाग थाना में FIR दर्ज कराने गए तो वहां मना कर दिया गया और अभी तक थाने में FIR दर्ज नहीं हुई है।

देखें वीडियो-

झारखंड के असपातल में भी हो चुकी है ऐसी लापरवाही
आपको बता दें कि ऐसा ही एक मामला पिछले महीने झारखंड से सामने आया था। जमशेदपुर के कीताडीह निवासी 16 वर्षीय कली शर्मा के इलाज में लापरवाही सामने आई थी। 21 जुलाई को उसके पेट में दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत पर परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था। तब नर्स ने नस की जगह पर आर्टरी में इंजेक्शन दे दिया था जिससे आर्टरी ब्लॉक हो गई और कली का हाथ सुन्न पड़ गया था। इसके बाद उसे आनन-फानन में टीएमएच ले जाया गया। वहां पर स्थिति गंभीर बताते हुए कोलकाता रेफर कर दिया गया। उसके बाद डॉक्टर ने युवती की जान बचाने के लिए उसका हाथ काट दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement