Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऐसी भी पढ़ाई नहीं करनी थी! कोटा में पढ़ने के लिए पिता ने नहीं दिए पैसे तो कराई फर्जी किडनैपिंग

बिहार के कैमूर में एक छात्र को कोटा में पढ़ाई करने के लिए जब उसके पिता ने पैसा नहीं दिया तो युवक ने खुद के ही अपहरण की साजिश रची। अब इस मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 04, 2024 14:21 IST
kaimur police- India TV Hindi
Image Source : KAIMUR POLICE कोलकाता रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया छात्र

कैमूर पुलिस ने एक झूठे अपहरण के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। परिजनों के सहयोग से पुलिस ने अपहरण की साजिश रचने वाले युवक को कोलकाता रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया है। पुलिस के पूछताछ में युवक ने बताया कि वह कोटा में पढ़ाई करना चाहता था जिसके लिए परिजनों से पैसे की मांग कर रहा था। लेकिन वह नहीं दे रहे थे। इस कारण वह 1 फरवरी को घर से इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के लिए निकला और ट्रेन पकड़ कर कोलकाता भाग गया। इसके बाद वहां से वह फोन करवाकर परिजनों से दो लाख रुपए की फिरौती की मांग करने लगा। इसस मामले का पर्दाफाश करते हुए युवक को पकड़ लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। 

बेटी की शादी के लिए इकट्ठा कर रखे थे पैसे 

बता दें कि युवक का पिता किसान है, जिसने अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे इकट्ठा कर रखे थे। लेकिन इस पैसे पर बेटे ने नजर डाल रखी थी और फिर अपने झूठे अपहरण की साजिश रची। जानकारी देते हुए लड़के के पिता राम जी शाह ने बताया कि 1 फरवरी को बेटा एग्जाम देने के लिए गया हुआ था। लेकिन शाम में मोबाइल पर फोन आया उसे कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया है। फिर उनसे  दो लाख रुपए फिरौती की मांग की जाने लगी ,जिसकी जानकारी उनके द्वारा भभुआ थाने को दी गई। जहां बेटे को आज बरामद कर लिया गया है।

पिता से मांगी 2 लाख रुपए की फिरौती 

इस मामले में कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि प्रिंस कुमार ने अपनी झूठी अपहरण की साजिश रची थी। जो एग्जाम देने के लिए घर से एक तारीख को निकला था। इसने शाम को अपने अपहरण की जानकारी परिजनों को दी और फिर 2 लाख रुपए की फिरौती की मांग की। इस मामले में भभुआ डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन कर तकनीकी अनुसंधान के आधार पर लड़के को कोलकाता रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद कर लिया गया है। लड़के ने पूछताछ में बताया कि कोटा में पढ़ाई करने के लिए वह दो लाख रुपए मांग रहा था। उसके पिता बेटी की शादी करने के बाद देने की बात कह रहे थे। जिस कारण उसने अपहरण की झूठा साजिश रची।

(रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement