Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में समय से पहले चुनाव की जताई संभावना

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 16:37 IST
LJP president Chirag Paswan claims Bihar assembly elections can be held anytime- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पासवान ने आज कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं।

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं। एलजेपी के स्थापना दिवस पर एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने समाचार एजेंसी एएनआई से यह बात कही। लोक जनशक्ति पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक पत्र भी लिखा। इस पत्र में उन्होंने आशंका जताई है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं। 

उन्होंने पत्र में भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के एक सीट पर जीत हासिल की है, तथा 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं। चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद करते हुए लिखा है कि पापा (रामविलास पासवान) अब हमारे बीच नहीं हैं, जिससे हम सभी को अपूर्णीय क्षति हुई है।

पत्र में लिखा गया है कि पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6 प्रतिशत मत अकेले प्राप्त हुए हैं, जो लोजपा के विस्तार को साफ दिखाता है। पत्र में कहा गया है कि बिहार में पार्टी ने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के साथ कोई समझौता नहीं किया। पत्र में दावा किया गया है कि नए लोगों के जुड़ने से पार्टी पहले से मजबूत हुई है।

पत्र में लिखा गया है, "बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे। 15 सीट पर विधान सभा चुनाव लड़े या 'फ्रेंडली फाइट' करें। गठबंधन में पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही थी, जिसे लोजपा संसदीय बोर्ड ने नहीं माना और अधिकांश सीटों पर 'फ्रेंडली फाइट' करने का निर्णय लिया गया।" पार्टी ने अकेले 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे और एक सीट पर जीत दर्ज की और छह प्रतिशत वोट हासिल किए। 

पत्र में लिखा गया है, "बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकते हैं। हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए, जिससे सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाएं।" उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के संकल्पित लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement