Monday, June 17, 2024
Advertisement

दरभंगा में फर्जी वोटिंग करते पकड़े गए थे आरोपी, सैकड़ों की भीड़ ने थाने पर हमला कर के छुड़ाया

दरभंगा के एक पोलिंग बूथ पर फर्जी वोटिंग करते हुए आरोपियों को पकड़ा गया था। हालांकि, सैकड़ों लोगों की भीड़ ने थाने पर हमला कर के आरोपियों को छुड़ा लिया। आरोपियों को दोबारा से पकड़ने के लिए विशेष जांच दल यानी SIT का गठन किया गया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 24, 2024 8:59 IST
साकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI साकेतिक फोटो।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 20 मई को देश के विभिन्न राज्यों में पांचवें चरण के लिए मतदान हुआ। हालांकि, बिहार के दरभंगा में इस दौरान एक मतदान केंद्र पर फर्जी वोट डालने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। लेकिन असली उपद्रव तब दिखने को मिला जब सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पत्थर आदि से पुलिस स्टेशन पर ही हमला कर दिया और आरोपियों को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा कर ले गए। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बिहार के दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 85 (देवरा बंधौली)  पर फर्जी वोट डालने के मामले में पुलिस ने दो लोगों तारिक अनवर और नूर नबी को गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें गिरफ्तार करने के थोड़ी ही देर बाद 100 से अधिक लोगों की भीड़ ने हिरासत में लिए गए संदिग्धों को जबरन छुड़ा लिया और सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया था।

थाना प्रभारी निलंबित

दरभंगा पुलिस ने जिले के जाले पुलिस स्टेशन पर उपद्रवियों द्वारा हमला करने और हिरासत में लिए गए आरोपियों को छुड़ाने के तीन दिन बाद थाना प्रभारी पर कार्रवाई की है। थाना प्रभारी को कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी क्योंकि वह घटना की जांच करने और अपने वरिष्ठों को समय पर सूचित करने में विफल रहे।

 SIT का गठन 

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि आरोपियों को दोबारा से पकड़ने के लिए विशेष जांच दल यानी SIT का गठन किया गया है। दरभंगा जिला का जाले इलाका मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 20 मई को मतदान हुआ था। आपको बता दें कि सभी सीटों पर चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे।

ये भी पढ़ें- सामने आया छपरा गोलीकांड का Video, रायफल और पिस्टल से फायरिंग करते दिखे लोग

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ संगीन धाराओं में FIR, सारण पोलिंग बूथ पर बवाल से जुड़ा है मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement