Monday, May 20, 2024
Advertisement

आधुनिक भारत के नये पिता ने देश के लिए क्या किया? नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर किया हमला

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा कि नई टेक्नोलॉजी जो आ गई है, उसका जबरदस्ती रूप से उपयोग कर रहे हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 31, 2022 18:19 IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने सवाल किया कि स्वतंत्रता आंदोलन में आरएसएस की क्या भूमिका थी? आजकल आधुनिक भारत के नये पिता की चर्चा हो रही है। अखबारों में छप रहा है। नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि आजकल नए भारत के नये पिता की चर्चा हो रही है। क्या किया है उन्होंने देश के लिए? कुछ काम किये हैं? कहां भारत आगे बढ़ा है, कौन सा काम हुआ है?

"नई टेक्नोलॉजी का जबरदस्ती उपयोग कर रहे"

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा कि नई टेक्नोलॉजी जो आ गई है, उसका जबरदस्ती रूप से उपयोग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनको आजादी की लड़ाई से मतलब नहीं था, आरएसएस को आजादी की लड़ाई से मतलब था क्या? बिहार सीएम ने कहा कि हमारे पिता आजादी की लड़ाई में शामिल थे, वे हमें एक एक बात बताते थे। बापू के योगदान को भूला जा सकता है क्या? लेकिन कुछ लोग आजकल अपने आप को सच्चा देशभक्त बताने पर तुले हैं।

विमान खरीद विवाद पर भी बीजेपी को घेरा
विमान खरीद के फैसले की आलोचना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भाजपा नेताओं पर निशाना साधा था। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘एक नया विमान और एक हेलीकाप्टर खरीदने की योजना काफी लंबे समय से लंबित है। नया विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी देने का मंत्रिमंडल का फैसला राज्य के हित में है। यह काफी आश्चर्यजनक है कि वे (भाजपा नेता) इस तरह के बयान दे रहे हैं। किसी को उनसे उन चीजों के बारे में पूछना चाहिए जो वे बिहार में एनडीए शासन के दौरान खरीदने की योजना बना रहे थे।’’ बता दें कि बिहार सरकार ने वीआईपी और वीवीआईपी की आवाजाही के लिए नया विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला लिया है। इसको लेकर भी बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरा था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement