Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार: सीतामढ़ी में यज्ञ से लाउडस्पीकर उतारने पर बवाल, पथराव में DSP समेत कई पुलिसवाले घायल

बिहार में सीतामढ़ी के एक गांव में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर भारी विवाद हुआ है, जिसके बाद पुलिस की भारी तैनाती की गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 05, 2023 7:42 IST

बिहार के सीतामढ़ी में हिंदुओं के यज्ञ के दौरान लाउडस्पीकर बंद करने के पुलिस के फरमान के बाद बवाल शुरू हो गया। फरमान के बाद यज्ञ कर रहे लोगों ने नमाज के दौरान लाउड स्पीकर बंद रखने की मांग शुरू कर दी। देखते ही देखते हालात बिगड़ गए और हिंसक झड़प शुरू हो गई। झड़प कंट्रोल कराने पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। भीड़ के हमले में एक डीएसपी समेत 3 पुलिस कर्मी घायल हो गए जबकि दर्जनभर ग्रामीणों को भी चोटें आई हैं। वहीं पुलिस ने मामले में 49 लोगों को अरेस्ट किया है।

छावनी बना गांव, कई थानों की पुलिस तैनात

बिहार में सीतामढ़ी के एक गांव में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर भारी विवाद हुआ है, जिसके बाद पुलिस की भारी तैनाती की गई है। विवाद इतना भीषण हुआ कि कई थानों की पुलिस समेत जिले के आलाधिकारियों को भी कैंप करना पड़ा। लाउडस्पीकर बंद कराने को लेकर हालात बिगड़े और दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। हिंसक झड़प में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए, तो वहीं मामले को शांत कराने पहुंची पुलिस पर भी एक पक्ष की भीड़ ने पथराव कर दिया। जिसमें डीएसपी समेत 3 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। 

क्यों और कैसे बने झड़प के हालात? 
सीतामढ़ी के धरहरवा गांव में यज्ञ का आयोजन किया गया था। इसमें बजाए जा रहे लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर मुसलमानों ने आपत्ति जताई। लाउडस्पीकर बंद करने की मांग की। शिकायत के बाद पहुंची पुलिस ने लाउडस्पीकर को बंद करवा दिया, जिससे यज्ञ कर रहे लोग नाराज हो गए और नमाज़ के दौरान मस्जिद पर बज रहे लाउडस्पीकर को बंद कराने की मांग की। इसी बात पर दोनों तरफ से हिंसक झड़प शुरू हो गई। मामले को शांत कराने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया जिसमें कई पुलिसवाले घायल हो गए। मारपीट और पथराव में दोनो पक्षों के दर्जनों लोगो के जख्मी होने की खबर है। जिले के DM और SP ने गांव पहुंच कर दोनों पक्षों से बात की है। पुलिस अब हालात कंट्रोल में होने का दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें-

बिहार में मिला शराब का तालाब! होली के लिए थी तैयारी, छापेमारी में पुलिस के भी उड़े होश

बिहार में अश्लील और डबल मीनिंग भोजपुरी गानों पर होगी कारवाई, विधानसभा तक पहुंचा मुद्दा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement