Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'पिछली बार हनुमान जी ने गदा मारा था, अब भगवान राम मारेंगे तीर', तेज प्रताप ने BJP पर कसा तंज

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले बिहार में भाजपा ने मंगलवार को लव-कुश यात्रा शुरू की, जो 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने से पहले बिहार के विभिन्न जिलों में जाएगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 03, 2024 7:01 IST
lalu yadav tej pratap yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लालू यादव और तेज प्रताप यादव

पटना: राज्य भाजपा इकाई की लव-कुश यात्रा से पहले बिहार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका यह कदम उन्हीं पर भारी पड़ सकता है। तेज प्रताप यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों का हवाला देते हुए, जहां भाजपा नेताओं ने भगवान हनुमान यानी बजरंगवली के नाम का जोरदार इस्तेमाल किया और उनके नाम पर वोट मांगे, फिर भी कांग्रेस से हार गए। तेज प्रताप ने कहा, "हनुमान जी की गदा ने भाजपा को ऐसा मारा कि वे चुनाव हार गए। वे पहले रामयात्रा करते थे और अब लव-कुश यात्रा कर रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि भगवान राम व उनके पुत्र लव और कुश के तीर इस बार भाजपा को ही जाकर लगें उसे खत्म कर दें।"

उनका यह कहना है कि जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है और देश देख रहा है कि बीजेपी ने कैसे देश को तोड़ने का काम किया है।

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले BJP की लव-कुश यात्रा

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले बिहार में भाजपा ने मंगलवार को लव-कुश यात्रा शुरू की, जो 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने से पहले बिहार के विभिन्न जिलों में जाएगी। जबकि वास्तविक उद्देश्‍य लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में लव (कुर्मी) और कुश (कुशवाहा) मतदाताओं को लुभाना है, हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि इसका संबंध अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम से है।

'इंडिया गठबंधन का झंडा लहराएगा'

तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा, "इंडिया गठबंधन एकजुट है और उसे जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएगा।" नीतीश कुमार के संयोजक बनने पर उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि वह संयोजक बनें, लेकिन मेरी इच्छा का कोई मतलब नहीं है। अगर कोई और यह पद हासिल करना चाहता है, तो उसे मिल सकता है। आने वाले समय में इंडया गठबंधन का झंडा लहराएगा।" (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement