Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ये तेजस्वी यादव को क्या हो गया, 'बिहारी DNA' पर हर तरफ हंगामा, पर इनका है ऐसा रवैया?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के ‘बिहार डीएनए’ वाले बयान को लेकर खासा विवाद हो रहा है। लेकिन इसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बचाव करते दिख रहे हैं। जब उनसे रेड्डी के बयान पर सवाल किया गया तो तेजस्वी ने बयान से किनारा कर लिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 08, 2023 12:42 IST
Bihari DNA- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

तेलंगाना के नवनिर्वाचित सीएम रेवंत रेड्डी ने बिहार के DNA को लेकर विवादित बयान दिया है। रेवंत रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना का डीएनए बिहार से अच्छा है। बिहार के डीएनए पर तेलंगाना सीएम के बयान को लेकर बिहार में सियासी बवाल शुरू हो गया है और बिहार के सभी नेता इस बयान की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रेवंत रेड्डी के बयान को नजर अंदाज करते हुए बीच बचाव करते दिख रहे हैं। रेवंत रेड्डी के बिहार के DNA वाले विवादित बयान पर जब सवाल किया गया तो तेजस्वी यादव ने कहा कि मैंने सुना नहीं है, मैंने देखा नहीं है, जब तक मैं अपनी आंखों से देख न लूं, सुन न लूं, तब तक कोई टीका-टिप्पणी करना सही नहीं होगा। 

इंडिया गठबंधन में दोफाड़ के संकेत?

बता दें कि विपक्षी गठबंधन को लेकर और इसकी एकुजटता को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक प्रयास किया है और देश के सभी विपक्षी पार्टी इंडिया गठबंधन से जुड़ी हैं। इसी इंडिया गठबंधन में आरजेडी और जेडीयू के साथ कांग्रेस भी है। लेकिन अब इंडिया गठबंधन में दोफाड़ दिखने लगी है। जिस तरह से कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी का बयान बिहार के डीएनए पर आया है, उससे बिहार की सियासत गर्म हो गई। बिहार में अब सभी राजनीतिक पार्टियां रेवंत रेड्डी के बयान की आलोचना कर रही हैं। बयान के बाद अब इंडिया गठबंधन की एकता पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। 

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

कई पार्टियों ने तो रेड्डी के बयान का विरोध किया है लेकिन आरजेडी के बड़े नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव रेवंत रेड्डी के बयान को नजर अंदाज करते हुए बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं। तेजस्वी ने साफ तौर पर कहा है कि मैंने बयान को देखा नहीं है, सुना नहीं है, जब तक मैं देखूंगा नहीं, सुनूंगा नहीं, तब तक कोई टीका टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। बिहार के हाजीपुर में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव देर रात एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जहां उनसे रेवंत रेडी के बयान पर सवाल किया गया, जिसको लेकर उन्होंने साफ तौर पर बचाव किया और इसे नजर अंदाज करते दिखे। 

"केसीआर में बिहारी जीन है"

बता दें कि कांग्रेस नेता और तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कथित तौर पर कहा था कि तेलंगाना के प्रथम मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) में ‘बिहारी जीन’ है और उन्होंने संकेत दिया था कि वह केसीआर की तुलना में राज्य के लिए बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ‘‘मेरा डीएनए तेलंगाना का है। केसीआर का डीएनए बिहार का है। वह बिहार के रहने वाले हैं। केसीआर की जाति कुर्मी हैं, वे बिहार से विजयनगरम और वहां से तेलंगाना आए। तेलंगाना का डीएनए बिहार के डीएनए से बेहतर है।’’

(रिपोर्ट- राजा बाबू)

ये भी पढ़ें-

गुजरात के कच्छ में आया भूकंप, इतनी तेज रही तीव्रता

राम मंदिर के लोकार्पण के दिन घोषित हो राष्ट्रीय अवकाश, महंत अनिकेत शास्त्री ने उठाई मांग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement