Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बिहार विधान परिषद में 17 जुलाई को 19 सीटें रिक्त हो जाएंगी

बिहार में पंचायत चुनाव अब तक नहीं हो पाने के कारण राज्य विधान परिषद की 19 सीटें 17 जुलाई को एक साथ रिक्त हो जाएंगी। बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सचिव बिनोद कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इन सीटों पर निर्वाचित वर्तमान सदस्यों का कार्यकाल 16 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2021 22:28 IST
Term of 19 MLCs in Bihar expiring before Monsoon session- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार में पंचायत चुनाव अब तक नहीं हो पाने के कारण राज्य विधान परिषद की 19 सीटें 17 जुलाई को एक साथ रिक्त हो जाएंगी।

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव अब तक नहीं हो पाने के कारण राज्य विधान परिषद की 19 सीटें 17 जुलाई को एक साथ रिक्त हो जाएंगी। बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सचिव बिनोद कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इन सीटों पर निर्वाचित वर्तमान सदस्यों का कार्यकाल 16 जुलाई को समाप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि (कोविड-19 महामारी के कारण) पंचायत चुनाव नहीं होने से इन सीटों के लिए अब तक चुनाव संपन्न नहीं हो सका है। महामारी की दूसरी लहर के कारण बिहार में पंचायत चुनाव नहीं होने पाने पर राज्य सरकार ने पंचायती संस्थानों में चुनाव संपन्न होने तक वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने को लेकर गत दो जून को एक अधिसूचना जारी की थी। 

Related Stories

बिहार की 75 सदस्यीय विधान परिषद में पूर्व से छह सीटें खाली हैं और 17 जुलाई को स्थानीय निकाय की 19 सीट खाली हो जाने पर सदन की कुल खाली सीटों की संख्या बढ़कर 25 हो जाएगी। विधान परिषद की पूर्व से खाली पड़ी छह सीटों में से स्थानीय निकाय से पूर्व में चुनाव जीते मनोज यादव, दिलीप राय और रीतलाल अब विधायक बन चुके हैं और हरिनारायण चौधरी और सुनिल कुमार का निधन हो चुका तथा विधानसभा कोटे से निर्वाचित तनवीर अख्तर के निधन से यह सीट भी अभी खाली है। 

रिक्त होने वाली इन सीटों में राधाचरण साह, मनोरमा देवी, रीणा यादव, संतोष कुमार सिंह, सलमान रागिब, राजन कुमार सिंह, सचिदानंद राय, टुनजी उर्फ टुन्ना पांडेय, राजेश कुमार उर्फ बब्लू गुप्ता, दिनेश प्रसाद सिंह, सुबोध कुमार, राजेश राम, दिलीप कुमार जयासवाल, संजय प्रसाद सिंह, अशोक कुमार अग्रवाल, नूतन सिंह, सूमन कुमार, आदित्य नारायण पांडेय और रजनीश कुमार की सीट शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement