Saturday, May 04, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय सरकार का पहला बजट सत्र 5 फरवरी से होगा शुरू, जानिए कब होगा खत्म

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की नवनिर्वाचित सरकार का पहला बजट सत्र पांच फरवरी से शुरू होगा। सरकार की तरफ से जारी किए गए अधिसूचना के मुताबिक, सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 04, 2024 22:16 IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र पांच फरवरी से- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र पांच फरवरी से

रायपुर: नवनिर्वाचित छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला बजट सत्र पांच फरवरी से शुरू होगा। विधानसभा के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का दूसरा सत्र (बजट सत्र) पांच फरवरी से एक मार्च तक आयोजित होगा। इस सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी। अधिसूचना के मुताबिक, सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। नवनिर्वाचित विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्र के दौरान अपना पहला बजट पेश करेगी।

19 जिलों के कलेक्टर का तबादला

उधर,  नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने बुधवार आधी रात को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 88 और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक अधिकारी का तबादला कर दिया। राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों का तबादला किया गया है। राज्य सरकार ने जिन अधिकारियों का तबादला किया है उनमें 19 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं। इस तबादले में उन अधिकारियों का भी विभाग प्रभावित हुआ है जो भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार के करीबी माने जाते थे। अधिकारियों ने बताया कि तबादला आदेश बुधवार-बृहस्पतिवार की मध्यरात्री में जारी किया गया।

इन जिलों के डीएम बदले गए

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने रायपुर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (एमसीबी), कांकेर, कोरबा, राजनांदगांव, बेमेतरा, कोंडागांव, दुर्ग, सूरजपुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, बालोद, धमतरी, सारंगढ़-बिलाईगढ़, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और गरियाबंद जिले के कलेक्टरों का तबादला कर दिया है।

बीजेपी ने बहुमत से बनाई है सरकार

पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की सत्ता में वापसी की थी। इस चुनाव में भाजपा को 54 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर विजयी रही। राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement