Sunday, May 05, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की चौथी लिस्ट जारी, इन नेताओं को मिला टिकट

वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। स्टार प्रचारकों की सूची में 37 नेताओं के नाम शामिल हैं। इस सूची में जेल में बंद मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को भी शामिल किया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 23, 2023 6:26 IST
आम आदमी पार्टी- India TV Hindi
Image Source : FILE आम आदमी पार्टी

रायपुर: छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव दिन-प्रतिदिन रोचक होता जा रहा है। चुनावी कार्यक्रम के ऐलान के बाद राज्य में आचार सहिंता लग चुकी है। इसी बीच पार्टियां अपने उम्मीदवार भी घोषित कर रही हैं। यहां लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने मुकाबले को और भी रोचक बना दिया है। विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा होने के बाद भी आप अन्य राज्यों की तरह यहां भी चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अब तक 45 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

पार्टी की चौथी सूची में पार्टी ने समरी से देव गणेश, लुंडरा से अलेक्जेंडर, सीतापुर से मुन्ना टप्पो, जशपुर से प्रकाश टप्पो, रायगढ़ गोपाल बापूदिया, पाली-तनखर सोबाराम सिंह, जंजगीर चंपा सीट पर परमेश्वर प्रसाद, खल्लारी पर नीलम ध्रुव, बालोदा बाजार से संतोष यदु , रायपुर उत्तर विजय गुरुबक्शानी,आरंग परमानंद जांगड़े और बिंद्रागढ सीट से भगीरथ मांझी को मौका दिया गया है। इस सूची में 12 सीटों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है। वहीं इससे पहले आप की पहली सूची में 10, दूसरी सूची में 12 और तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे। पार्टी अब तक 45 सीटों पर कैंडिडेट्स घोषित कर चुकी है।

कांग्रेस ने सभी सीटों से घोषित किए उम्मीदवार 

वहीं इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 7 उम्मीदवारों के नामों वाली तीसरी लिस्ट को जारी किया। इसके साथ ही कांग्रेस ने 90 विधानसभा सीटों के लिए 90 उम्मीदवारों के नामों को घोषणा कर दी। बता दें कि इस लिस्ट में बैकुंठपुर विधानसभा सीट से अंबिका सिंह देव, सराईपाली विधानसभा सीट से चतुरीनंद, महासमुंद विधानसभा सीट से रश्मि चंद्राकर, कसडोल विधानसभा सीट से संदीप साहू, रायपुर सिटी उत्तर विधानसभा सीट से कुलदीप जुनेजा, सिहवा विधानसभा सीट से अंबिका मरकम और धामतारी विधानसभा सीट से ओमकार साहू को कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement