Monday, April 29, 2024
Advertisement

डिप्टी CM विजय शर्मा की पहल पर ओमान में छुड़ाई गई दीपिका, कहा- छत्तीसगढ़ आने के बाद मुझे फोन करना

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा था कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है। उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 07, 2024 23:34 IST
डिप्टी सीएम विजय...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दीपिका से फोन पर बात की।

ओमान में रोजगार के लिए गई भिलाई की रहने वाली दीपिका को वापस भारत लाने की तैयारी की जा रही है। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मस्कट में बंधक बनाई गई खुर्सीपार निवासी दीपिका जोगी के मामले में ओमान स्थित इंडियन एम्बेसी में लगातार संपर्क किया जिसके बाद दीपिका को सुरक्षित एम्बेसी लाया गया। उन्होंने बंधक बनाई गई महिला से बातचीत भी की। दीपिका से सबसे पहले हालचाल पूछा। दीपिका ने बताया कि अभी बिल्कुल सुरक्षित हूं। मस्कट की एम्बेसी में आ गई हूं।

डिप्टी सीएम ने दीपिका से कहा, ''आप बिल्कुल चिंता मत करिए, आपके आने की व्यवस्था हम करेंगे। आप मेरा नंबर रख लीजिए। आप छत्तीसगढ़ आने के बाद मुझे फोन करिए और आप अपने साथ मस्कट में हुए वाकये के बारे में बताइये। आपको जिन लोगों ने धोखा दिया, उस मामले की तह में जाकर कार्रवाई की जाएगी।''

8 महीने से ओमान में थी बंधक

दीपिका जोगी भिलाई निगम अंतर्गत वार्ड-27 शक्ति नगर सड़क 16 खुर्सीपार की निवासी है। उसके पति मुकेश जोगी ने बताया कि दीपिका 30 मई 2023 से ओमान में है। हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान भेजी गई थी। खुर्सीपार निवासी मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल ने मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां खाना बनाने का काम दिलाने की बात कही थी। इसके बाद दीपिका को दुर्ग से पहले हैदराबाद ले जाया गया और फिर वहां से उसे मस्कट के लिये भेजा गया। मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर जैनब लेकर गई। जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है।

अच्छी नौकरी का झांसा देकर बुलाया

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा था कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है। उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया। इसके बाद उसे वहां बंधक बना लिया गया। वह चाह कर भी वहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही है। उससे मारपीट कर वापस जाने की एवज में दो से तीन लाख रुपये की मांग की जा रही है।

देखें वीडियो-

दूसरे को बेचने की दी जा रही थी धमकी

महिला ने वीडियो में आशंका जताई थी कि यदि वो वहां से नहीं छूटी तो जल्द ही उसे दूसरे के हाथों बेच दिया जाएगा। उसने बताया कि जिस महिला के घर वह काम कर रही है वह उसे लगातार टॉर्चर कर रही है। उससे गाली गलौज मारपीट कर लगातार परेशान किया जा रहा है और उससे तीन लाख रुपये की मांग की जा रही है। मामले की जानकारी उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल पहल करते हुए पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

(रिपोर्ट- सिकंदर अली)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement