Monday, May 13, 2024
Advertisement

सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, इस साल मारे गए नक्सलियों की संख्या 81 पहुंची

बस्तर क्षेत्र में अब तक सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में कुल 81 नक्सली मारे जा चुके हैं। कांकेर में 16 अप्रैल को 29 नक्सली मारे गए थे।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: April 29, 2024 11:30 IST
File photo- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। इस साल सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ होती रही है। चुनाव के बीच भी नक्सलियों ने मतदान में बाधा डालने की भरपूर कोशिश की थी। हालांकि, सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की हर कोशिश को नाकाम किया। इस साल 120 दिन के अंदर 81 नक्सलियों को मारकर सुरक्षा बलों ने लोगों के बीच उनका आतंक कम करने की कोशिश की है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेसेलपाड़ और आस-पास के जंगलों में किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की उपस्थिति की सूचना मिलने पर डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि दल आज सुबह करीब सात बजे क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर 

जवाबी कार्रवाई में मारा गया नक्सली

दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी करने के बाद नक्सली भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव और हथियार बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है। क्षेत्र में खोज अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि इस घटना के साथ इस वर्ष अब तक बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 81 नक्सली मारे गए हैं। क्षेत्र के कांकेर जिले में 16 अप्रैल को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे।

यह भी पढ़ें-

2000 फर्जी ग्राहक, एक बैंक अकाउंट और हो गया 150 करोड़ रुपये का खेल, जानें पूरा मामला

Video: जहां तय थी मौत वहां खरोच तक नहीं आई, वीडियो देख महिला कॉस्टेबल के मुरीद हो जाएंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement