Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मथुरा में एक करोड़ रुपये की लूट के मामले में 7 गिरफ्तार, सरगना अरविंद फरार

आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया कि गत 16 अगस्त को 4 बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी अंकित से एक करोड़ से अधिक की राशि वाला बैग छीन लिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2021 22:59 IST
1 crore robbery, 1 crore Mathura robbery, Mathura robbery case- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MATHURAPOLICE मथुरा में एक सर्राफा व्यापारी से 1 करोड़ 5 लाख रुपये की नकदी की लूट के मामले में पुलिस ने 7 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कुछ दिन पहले बैंक में पैसा जमा कराने जा रहे एक सर्राफा व्यापारी से 1 करोड़ 5 लाख रुपये की नकदी की लूट के मामले में पुलिस ने 7 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, लुटेरों के पास से 44 लाख 86 हजार रुपये की नकदी भी बरामद कर ली गई है। आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया, ‘आरोपियों से 44 लाख 86 हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली गई है, सरगना सहित दो अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।’

आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया कि गत 16 अगस्त को 4 बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी अंकित से एक करोड़ से अधिक की राशि वाला बैग तब छीन लिया था जब वह उक्त राशि बैंक में जमा कराने जा रहा था। अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने पुलिस महानिरीक्षक (आगरा जोन) नवीन अरोड़ा, एसएसपी गौरव ग्रोवर और जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में संवाददाताओं को बताया कि इस गिरोह के सरगना अरविंद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है जो अपने सहयोगियों के साथ फरार है।


राजीव कृष्ण ने बताया कि मामले की जांच के लिए दस टीमें गठित की गई थीं। उन्होंने बताया कि गिरोह के मुख्य सदस्य गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर के रहने वाले हैं। अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे और आरोपियों का पता मथुरा के बाजना में चला। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के पास से नकदी के अलावा 315 बोर की तीन पिस्तौल, 12 कारतूस भी बरामद किये गए।

अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बाकी राशि और लूट के दौरान इस्तेमाल मोटरसाइकिलें उनके फरार साथियों के पास हैं। एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम में से 44 लाख 86 हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को अदालत में पेश किए जाने के बाद न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेजा जा रहा है। (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement