Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: पढ़ाई को लेकर डांट पड़ने के डर से लड़के ने अपने पिता को मार डाला

गुना जिले के पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने इस किशोर को हिरासत में ले लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2022 23:02 IST
Boy kills father, Son Kills Father, Son Kills Father Madhya Pradesh, Teenage Boy Kills Father- India TV Hindi
Image Source : PAVLOFOX/PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • 15 साल के एक लड़के ने कथित रूप से कुल्हाड़ी से वारकर अपने पिता की हत्या कर दी।
  • लड़के ने पहले अपने पड़ोसी को इस मामले में फंसाने की कोशिश की, लेकिन बाद में टूट गया।
  • पुलिस का इस किशोर पर ही अपने पिता का कत्ल करने का शुरू से ही संदेह था।

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में 15 साल के एक लड़के ने कथित रूप से कुल्हाड़ी से वारकर अपने पिता की हत्या कर दी। पुलिस द्वारा बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, लड़के को डर था कि यदि वह इस साल 10वीं में फेल हुआ, तो उसके पिताजी उसे डांटेगे और घर से निकाल देंगे। लड़के ने पहले अपने पड़ोसी को इस मामले में फंसाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की पूछताछ के दौरान वह टूट गया और अपना गुनाह कबूल कर लिया। लड़के ने कहा कि रात में मौका पाकर उसने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

लड़के पर शुरू से ही था पुलिस को संदेह

गुना जिले के पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने इस किशोर को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने कहा कि कस्बा जामनेर में इस किशोर ने 2 और 3 अप्रैल की मध्यरात्रि में घर पर सो रहे अपनी पिताजी दुलीचंद्र अहिरवार पर कुल्हाड़ी से वारकर उन्हें मार डाला और इस मामले में अपने पड़ोसी को फंसाने का असफल प्रयास भी किया। मिश्रा ने बताया कि पुलिस का इस किशोर पर ही अपने पिता का कत्ल करने का शुरू से ही संदेह था और मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर वह टूट गया। 

कुल्हाड़ी से हत्या की बात लड़के ने कबूली
मिश्रा ने कहा कि पूछताछ में लड़के ने कुल्हाड़ी से वारकर अपने पिताजी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उन्होंने कहा कि इस किशोर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके पिता उसे पढ़ाई न करने की बात पर डांटा करते थे। किशोर के अनुसार कुछ दिन पहले उसके पापा ने उससे कहा था कि यदि वह दसवीं की परीक्षा में फेल हो गया तो उसे मारपीट कर घर से निकाल देंगे। आरोपी के अनुसार इस डर से उसने रात्रि में मौका पाकर अपने पिताजी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर हत्या कर दी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement