Friday, March 29, 2024
Advertisement

रेलवे ने सुशील कुमार को किया सस्पेंड, वरिष्ठ कमर्शियल मैनेजर का था पद

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को रेलवे ने अपने यहां से अगले आदेश तक वरिष्ठ कमर्शियल मैनेजर के पद से निलंबित कर दिया है।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: May 25, 2021 14:32 IST
Railways suspends Sushil Kumar, Sushil Kumar Railway, Sushil Kumar Sagar Dhankhar- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर रेलवे ने सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

नई दिल्ली: पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को रेलवे ने अपने यहां से अगले आदेश तक वरिष्ठ कमर्शियल मैनेजर के पद से निलंबित कर दिया है। सुशील का निलंबन 23 मई से लागू कर दिया गया है और अगले आदेश तक वह निलंबित रहेंगे। बता दें कि सुशील को 2 दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। हत्या के आरोप में सुशील कुमार के खिलाफ हो रही जांच को लेकर ही रेलवे ने यह कदम उठाया है।

‘क्राइम सीन को किया गया रीक्रिएट’

इससे पहले सुशील को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी क्राइम सीन को रीक्रिएट करने की खातिर मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम लेकर गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल सुबह के वक्त अपराध स्थल पर गया था और दोपहर तक वहां से लौट आया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मामले की जांच कर रही पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों का दल जांच के सिलसिले में छत्रसाल स्टेडियम गया था। घटना वाले दिन अपराध किन परिस्थितियों में हुआ यह जानने के लिए तथा अपराध दृश्य की पुनर्रचना करने के लिए सुशील कुमार को भी घटनास्थल पर ले जाया गया।’

सुशील से हुई थी 4 घंटे तक पूछताछ
सुशील से सोमवार को भी करीब 4 घंटे तक पूछताछ चली थी। अधिकारियों ने बताया कि वे इस मामले की जांच अलग कोण से कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले बताया था कि कुमार से घटनाक्रम का पता लगाने के लिए सवाल किए गए, किन हालात में अपराध हुआ यह जानने का प्रयास किया गया और घटना के बाद वह कहां-कहां गए, यह पूछा गया। बता दें कि 4-5 मई की दरमियानी रात को छत्रसाल स्टेडियम में सुशील और उनके सहयोगियों के कथित हमले में 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई और उसके दो दोस्त घायल हो गए थे। घटना के पीछे वजह मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक संपत्ति को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement