Friday, April 19, 2024
Advertisement

जंतर-मंतर पर विवादित नारेबाजी: हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी ने किया सरेंडर

काफी संख्या में पहुंचे समर्थकों ने सरेंडर से पहले पुलिस के सामने ही माला पहना कर पिंकी चौधरी का स्वागत किया।

Sanjay Sah Reported by: Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: August 31, 2021 16:55 IST
Pinky Chaudhary, Pinky Chaudhary surrenders, Pinky Chaudhary Jantar Mantar case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पिंकी चौधरी के सरेंडर से पहले मंदिर मार्ग थाने के बाहर 250-300 समर्थकों की भीड़ आ गई थी।

नई दिल्ली: हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी ने मंगलवार को मंदिर मार्ग थाने में सरेंडर कर दिया। चौधरी के ऊपर जंतर-मंतर पर एक रैली के दौरान सांप्रदायिक नारेबाजी करने के आरोप हैं। इस दौरान पिंकी चौधरी के समर्थक मंदिर मार्ग थाने के बाहर हनुमान चालीसा गाते हुए देखे गए। चौधरी के सरेंडर से पहले मंदिर मार्ग थाने के बाहर 250-300 समर्थकों की भीड़ आ गई थी। बता दें कि पिंकी चौधरी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस के कई थाने की टीम लगी हुई थी, लेकिन उन्होंने पुलिस को चकमा देते हुए बाइक से मंदिर मार्ग थाने पहुंचकर सरेंडर किया।

पिंकी ने कहा, सभी आरोप झूठे एवं निराधार हैं

काफी संख्या में पहुंचे समर्थकों ने सरेंडर से पहले पुलिस के सामने ही माला पहना कर पिंकी चौधरी का स्वागत किया। इससे पहले पिंकी चौधरी ने एक वीडियो में दावा किया था कि वह मंगलवार को दिल्ली पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे। उन पर जंतर-मंतर पर एक रैली के दौरान सांप्रदायिक नारेबाजी करने के आरोप हैं। ऑनलाइन सामने आए वीडियो में वह अपने खिलाफ सभी आरोपों से कथित तौर पर इनकार करते हुए दिख रहे थे। इस वीडियो को वॉट्सऐप एवं कुछ अन्य सोशल मीडिया मंचों पर जारी किया गया था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि आरोप ‘झूठे एवं निराधार’ हैं।

मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं 8 आरोपी
जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम विरोधी नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस इस मामले में पहले ही 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सोमवार को सामने आए वीडियो में चौधरी यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि मंगलवार दोपहर 12 बजे वह कनॉट प्लेस थाने में सरेंडर कर देंगे और जांच में सहयोग करेंगे। वीडियो में उन्होंने दावा किया, ‘मैं अब भी अपनी बात पर कायम हूं। मैं और मेरे संगठन के किसी भी कार्यकर्ता ने जंतर-मंतर पर कुछ भी गलत नहीं किया।’ 

‘गिरफ्तारी के डर से मैं कभी नहीं भागा’
पिंकी ने कहा, ‘मैं अदालत का सम्मान करता हूं। मैं कल 31 अगस्त को दोपहर करीब 12 बजे कनॉट प्लेस थाने में आत्मसमर्पण करूंगा और पुलिस के साथ सहयोग करूंगा। गिरफ्तारी के डर से मैं कभी नहीं भागा। अदालत जाना हर व्यक्ति का अधिकार है और मैंने भी वही किया। मेरे खिलाफ सभी आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। मैंने अपनी जिंदगी हिंदुत्व के लिए समर्पित की है। जब तक मेरी सांस है, मैं धर्म के लिए काम करता रहूंगा।’ दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया था। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में एक सत्र अदालत ने चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement