1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. राजधानी एक्सप्रेस से 10 संदिग्ध रोहिंग्या को पकड़ा गया, यूं हुआ था शक

राजधानी एक्सप्रेस से 10 संदिग्ध रोहिंग्या को पकड़ा गया, यूं हुआ था शक

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर अवैध रोहिंग्या प्रवासी होने के संदेह में 10 लोगों को पकड़ा गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 22:55 IST
Rohingya India, Rohingya Arrested India, Rohingya Muslims, Rohingya Arrested UP- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर अवैध रोहिंग्या प्रवासी होने के संदेह में 10 लोगों को पकड़ा गया है।

गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर अवैध रोहिंग्या प्रवासी होने के संदेह में 10 लोगों को पकड़ा गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी को राजधानी एक्सप्रेस से पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि पकड़े गए लोगों में 3 पुरुष, 2 महिलाएं और 5 बच्चे हैं। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर 10 जनवरी को बांग्लादेश में कोमिल्ला से त्रिपुरा के सोनामुरा में प्रवेश किया था और 11 जनवरी को एक एजेंट की मदद से अगरतला से ट्रेन में सवार हुए थे।

‘कॉक्स बाजार में कुतुपालोंग शिविर से भागे थे’

अधिकारी ने बताया कि ये सभी बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में कुतुपालोंग शिविर से भागे थे। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को उचित विधिक कार्रवाई के लिये न्यू जलपाईगुड़ी में GRP के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगरतला-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में ट्रेन अधीक्षक ने टिकट की जांच के दौरान उन्हें संदिग्ध पाया और रेलवे पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। मंगलवार को अपराह्न एक बजकर 40 मिनट पर जैसे ही ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंची उन्हें पकड़कर तत्काल ट्रेन से उतार लिया गया।

यूपी में भी गिरफ्तार हुआ था एक रोहिंग्या
बता दें कि पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने प्रदेश के संतकबीर नगर में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध रूप से रह रहे म्यांमार निवासी रोहिंग्या अजीजुल हक नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। हक के पास से भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किए गए थे। यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि एटीएस को जानकारी मिली थी कि एक रोहिंग्या अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर सिद्धार्थ नगर-संत कबीर नगर क्षेत्र में रह रहा है। उन्होंने बताया कि जांच में यह पता चला कि अजीजुल हक, पुत्र मोहम्मद शरीफ (भारतीय दस्तावेजों के अनुसार अजीजुल्लाह पुत्र बदरे आलम) मूल रूप से म्यांमार का रहने वाला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजधानी एक्सप्रेस से 10 संदिग्ध रोहिंग्या को पकड़ा गया, यूं हुआ था शक News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment