Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी ने भी मनाया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, आप नेताओं ने सुंदर कांड में लिया भाग

एक तरफ जहां अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया गया तो वहीं दिल्ली में आप नेताओं ने भी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का जश्न मनाया है। दरअसल, पूरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता शोभायात्रा, सुदंरकांड और भंडारे का आयोजन करा रहे हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 22, 2024 14:51 IST
आम आदमी पार्टी ने भी मनाया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न।- India TV Hindi
Image Source : SAURABH BHARADWAJ (X) आम आदमी पार्टी ने भी मनाया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न।

नई दिल्ली: अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया। वहीं देश भर में इस आयोजन को लेकर जश्न का माहौल है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी के द्वारा भी पूरी दिल्ली में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को ‘सुन्दर काण्ड’ में भाग लिया। बता दें कि आम आदमी पार्टी अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में श्री रामलला के नवीन विग्रह की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ का उत्सव मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शोभा यात्रा निकाल रही है और भण्डारे का आयोजन कर रही है। 

आप नेताओं ने सुन्दर काण्ड पाठ में लिया भाग

इसी क्रम में आप नेता भारद्वाज ने शेख सराय में ‘सुन्दर काण्ड’ में भाग लिया। वहीं आप नेता आतिशी, दिलीप पाण्डे और दुर्गेश पाठक जैसे मंत्री और पार्टी के अन्य नेता भी आज धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे। दिल्ली सरकार की आईटीओ के प्यारे लाल भवन में आयोजित तीन दिवसीय रामलीला सोमवार की शाम को समाप्त हो जाएगी। दरअसल आम आदमी पार्टी ने प्राण-प्रतिष्ठा का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में शोभायात्रा से लेकर भंडारा, ‘सुन्दर काण्ड’ और आरती तक कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इसके तहत तीन दिन से प्यारे लाल भवन में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है।

अयोध्या में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

वहीं अयोध्या की बात करें तो वहां देश भर से कई बड़ी हस्तियां प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थीं। इसमें फिल्म जगत से लेकर उद्योग जगत और खेल जगत से लेकर राजनीतिक क्षेत्र के तमाम दिग्गज आज अयोध्या में दिखाई दिए। वहीं पीएम मोदी ने खुद भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। इस मौके पर अयोध्या में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।  

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का मन हुआ भावुक, जोशीले भाषण में कहीं ये बातें

राहुल से लेकर ममता तक, क्या कर रहे हैं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने वाले विपक्षी नेता?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement