Sunday, May 05, 2024
Advertisement

आतिशी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, कल शाम तक मांगा जवाब

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी सिंह को अब चुनाव आयोग का नोटिस मिला है। आतिशी ने आरोप लगाया था कि उन्हें बीजेपी ज्वॉइन करने का ऑफर दिया गया था।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 05, 2024 12:17 IST
आतिशी, आप नेता- India TV Hindi
Image Source : PTI आतिशी, आप नेता

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं। संजय सिंह की रिहाई के बाद जहां पार्टी को थोड़ी राहत मिली थी इस बीच चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस भेज दिया है। आयोग ने यह नोटिस बीजेपी की शिकायत के बाद भेजा। चुनाव आयोग ने आतिशी से 6 अप्रैल की शाम 5  बजे तक जवाब देने को कहा। आतिशी ने आरोप लगाया था कि उन्हें बीजेपी जॉइन करने का ऑफर किया गया है। चुनाव आयोग ने दिल्ली की मंत्री आतिशी से कहा कि वह भाजपा के अवैध खरीद-फरोख्त के प्रयास संबंधी अपने बयान को लेकर तथ्यों को आयोग के सामने रखें ।

इससे पहले बीजेपी की दिल्ली इकाई ने आतिशी को मानहानि नोटिस भेजा था  और अपने एक ‘‘बेहद करीबी’’ व्यक्ति के माध्यम से उन्हें भाजपा में शामिल होने के दावे पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा था। आतिशी ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा  था कि भाजपा को ऐसे माध्यमों से आप नेताओं पर हमला करने के बजाय चुनाव में उनकी पार्टी से लड़ना चाहिए। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया था कि उनके सहित 'आप' के चार वरिष्ठ नेताओं सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। 

आतिशी ने यह भी दावा किया था कि उन्हें या तो भाजपा में शामिल होने या फिर एक महीने के भीतर ईडी द्वारा गिरफ्तार किये जाने के लिए तैयार रहने को कहा गया था। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आतिशी को मानहानि नोटिस भेज दिया गया है और उनसे अपने दावे के लिए सार्वजनिक रूप से माफी की मांग की गयी है। उन्होंने कहा, ''आतिशी सबूत देने में विफल रहीं कि उनसे किसने, कब और कैसे संपर्क किया था। दिल्ली में 'आप' संकट का सामना कर रही है, जिस कारण वह हताशा में इस तरह के झूठे और निराधार आरोप लगा रही है। लेकिन हम उन्हें बचकर नहीं जाने देंगे।'' (इनपुट-भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement