Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: स्कूली छात्रों में मामूली विवाद पर हुई मारपीट, 17 साल के लड़के की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में स्कूल के कुछ छात्रों का किसा बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया। जिसके बाद छात्रों ने एक लड़के के साथ मारपीट कर दी। कुछ दिन बाद इलाज के दौरान उस छात्र की मौत हो गई।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Published on: December 25, 2023 10:43 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में पिटाई के बाद छात्र की मौत

दिल्ली में स्कूल के कुछ छात्रों के बीच किसी बात पर मामूली झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि छात्रों के बीच मारपीट हो गई और एक 17 साल के लड़के की मौत हो गई। मामला उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके का है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक झगड़ा 12 दिसंबर को हुआ था। झगड़े के बाद छात्रों के एक गुट ने 15 दिसंबर की शाम पांच बजे 17 साल के एक लड़के को भजनपुरा के डी ब्लॉक के पास पीटा था। 

शुरु में नहीं समझ आई चोट की गंभीरता

पुलिस ने बताया कि शुरुआत में चोट की गंभीरता किसी को समझ नहीं आई। लड़के के सिर और चेहरे पर चोट लगी थी। मारपीट के बाद दोनो गुटों में समझौता हो गया था और प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित लड़का अपने घर आ गया था। पुलिस के मुताबिक, 23 दिसंबर को अचानक से लड़के की तबियत बिगड़नी शुरू हो गई। इसके बाद परिवार वाले तुरंत लड़के को लेकर जीटीबी हॉस्पिटल गए, जहां से उसे आरएमएल के लिए रेफर कर दिया गया। लेकिन इलाज के दौरान 23 दिसंबर की रात पीड़ित छात्र की मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

दिल्ली पुलिस को इस मामले में पहली शिकायत 23 दिसंबर को जीटीबी हॉस्पिटल से मिली थी। लड़के के पिता ने पुलिस को मारपीट की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मारपीट की एफआईआर दर्ज कर ली थी। अब पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद मौत की असल वजह पता लगेगी। पुलिस का कहना है कि केस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट बेहद अहम साबित होगी।

नाबालिक लड़कों ने शख्स को चाकू घोंप कर मारा

बता दें इससे एक दिन पहले ही दक्षिणपूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन में एक नाबालिग ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर 25 साल के युवक की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी। नाबालिग ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने ऐसा अपने साथ हुए कुकर्म का बदला लेने के लिए किया है। मर्डर करने के बाद इन सभी आरोपियों ने शख्स की लाश को सूखी घास और कपड़े डालकर जला दिया। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement