Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- विधानसभा में आज पेश करूंगा विश्वास मत, क्या है कारण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वो आज यानी शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं। ऐसा करने के पीछे क्या कारण है, अबतक इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 16, 2024 17:09 IST
CM Arvind Kejriwal move confidence motion in Delhi Assembly TODAY what is the reason- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल ने की बड़ी घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अहम जानकारी साझा की है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा, 'विधानसभा मैं आज मैं विश्वास मत रखूंगा।' हालांकि केजरीवाल सरकार के खिलाफ विपक्ष ने कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं रखा है। लेकिन अरविंद केजरीवाल के इस पोस्ट के सामने आने के बाद राजनीतिक हलचल अब तेज हो गई है। सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को सदन में विश्वास मत पेश करने की घोषणा की है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल पहले ही भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा चुके हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस एक तरफ उनसे सबूत मांगने में लगी हुई है और दूसरी तरफ केजरीवाल आज विधानसभा में विश्वास मत पेश करने जा रहे हैं। हालांकि अबतक यह नहीं बताया गया है कि आखिर केजरीवाल द्वारा विश्वास मत क्यों लाया जा रहा है। इसके पीछे क्या कारण है।

क्यों लाया जा रहा विश्वास प्रस्ताव?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यह विश्वास प्रस्ताव क्यों लाया जा रहा है? इसे लाने की आवश्यकता क्यों पड़ी या क्या कारण है, इसकी अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। चर्चा ऐसी भी है कि केजरीवाल आम आदमी पार्टी के विधायकों की एकजुटता को दिखाना चाहते हैं, इसलिए यह फैसला केजरीवाल ने लिया है। इससे पहले शुक्रवार को उपराज्यपाल के अभिभाषण में बाधा डालने को लेकर भाजपा के 7 विधायकों को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।

 

ईडी ने केजरीवाल को छठी बार भेजा समन

बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को बार-बार समन भेजा जा रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में आज इस मुद्दे को उठा सकते हैं। पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए छठी बार समन भेजा है। आम आदमी पार्टी द्वारा बार-बार यह आरोप लगाया जा रहा है कि ईडी केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है ता कि दिल्ली की सरकार को गिराकर कुचल दिया जाए। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में वित्त मंत्री आतिशी द्वारा 2024-25 का बजट पेश किया जाएगा। यह सत्र 15 फरवरी से शुरू होकर 21 फरवरी तक चलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement