Friday, April 19, 2024
Advertisement

भाजपा शासित दिल्ली के नगर निकायों ने डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के खिलाफ शुरू किया कैंपेन

भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निकायों ने वर्षा ऋतु और मच्छरों के प्रजनन के मद्देनजर मंगलवार को डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2020 19:45 IST
Dengue, Chikungunya, Malaria Delhi, Dengue Delhi, Chikungunya Delhi, Malaria- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/ADESHGUPTABJP दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी पटेल नगर में दवा का छिड़ाकव करने वाले टैंकर, फॉगिंग मशीन और तिनपहिया वाहन पर लगे पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम को हरी झंडी दिखाकर अभियान की शुरुआत की।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निकायों ने वर्षा ऋतु और मच्छरों के प्रजनन के मद्देनजर मंगलवार को डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने फ्लैगस्टाफ रोड पर फॉगिंग (दवा का छिड़काव) के साथ इस अभियान की शुरुआत की। बता दें कि फ्लैगस्टाफ रोड पर ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आधिकारिक निवास है।

दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी पटेल नगर में दवा का छिड़ाकव करने वाले टैंकर, फॉगिंग मशीन और तिनपहिया वाहन पर लगे पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम को हरी झंडी दिखाकर अभियान की शुरुआत की। गुप्ता ने नगर निगम के मुख्यालय से दक्षिण दिल्ली नगर निगम में भी अभियान की शुरुआत की। गुप्ता ने कहा, ‘नगर निगम दिनरात काम कर शहर की सार्वजनिक सुविधाओं को दुरुस्त रखेगा। नगर निकाय के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू अभियान के तहत मच्छरों के लार्वा को पनपने से रोकने के लिए जांचकर्ता जांच करेंगे और फॉगिंग की जाएगी ताकि डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया को नियंत्रित किया जा सके।’


गुप्ता ने कहा कि नगर निगम पार्षद और आरडब्ल्यूए (आवास कल्याण संघ) लोगों को अपने आस-पास मच्छरों का लार्वा नहीं पनपने देने के लिए जागरूक करेंगे। गुप्ता ने कहा कि लोगों को नगर निगम के कर्मचारियों का यह सुनिश्चित करने में सहयोग करना चाहिए कि उनके घर और आसपास पानी नहीं जमा हो। बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, मनोज तिवारी, हंस राज हंस भी शहर के विभिन्न इलाकों में नगर निगम के अन्य नेताओं के साथ इस अभियान में शामिल हुए। श्याम जाजू ने कहा कि दिल्ली में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम नगर निगम का प्राथमिक काम है और वह इसे अच्छे से कर रहा है।

गोयल ने कहा कि क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए काम करना नगर निगमों से संबंधित है और दिल्ली सरकार को इसमें सहयोग करना चाहिए। उत्तरी दिल्ली के महापौर ने कहा कि इस साल वर्षा ऋतु में लगातार बारिश हो रही है जो डेंगू और मलेरिया के मच्छरों के प्रजनन के लिए अनुकूल है। उन्होंने कहा कि यह अभियान सभी वार्ड में 30 सितंबर तक चलेगा। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement