Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

सीएम केजरीवाल गिरफ्तार होंगे? आज ED के सामने हो सकते हैं पेश, प्रशासन अलर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए गुरुवार का दिन बेहद अहम है। उन्हें कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने आज यानी 2 नवंबर को पेश होने को कहा है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 02, 2023 6:27 IST
Arvind kejriwal, delhi- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को ईडी के सामने पेश हो सकते हैं। कथित शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। गुरुवार को ईडी के सामने केजरीवाल की पेशी को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है। नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है। अगर कोई प्रदर्शन करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी।

Related Stories

ईडी दफ्तर के बाहर पुलिस का भारी बंदोबस्त

नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में आनेवाले वाली सभी सड़कों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर चेक करेगी। वाहनों की चेकिंग के बाद ही उन्हें एंट्री दी जाएगी। ईडी हेडक्वॉर्टर के आस-पास पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा। ईडी गुरुवार सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बाद उनका बयान दर्ज करेगी। यह पहली बार है जब ईडी ने केजरीवाल को समन भेजा है। सीबीआई ने अप्रैल महीने में इस मामले में उनसे पूछताछ की थी। 

आम आदमी पार्टी को केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका

वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से इस बात की प्रबल आशंका जताई जा रही है कि ईडी कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी उसके बड़े नेताओं को जेल में डालकर पार्टी को खत्म करने का प्रयास कर रही है। पार्टी की ओर से यह आरोप लगाया गया कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की बीजेपी की योजना के हिस्से के रूप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले नेता होंगे। आप नेता राघव चड्ढा ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि 2014 से जांच एजेंसियों ने 95 प्रतिशत मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ दर्ज किए हैं। 

इंडिया गठबंधन से बीजेपी परेशान

उन्होंने कहा, ''इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस 'इंडिया' गठबंधन बनने के बाद से बीजेपी परेशान हो चुकी है। हमें सूत्रों से पता चला है कि उन्होंने (बीजेपी ने) 'इंडिया' गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत पहली गिरफ्तारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की होगी।'' चड्ढा ने कहा, ''बीजेपी जानती है कि वह दिल्ली में सभी सातों लोकसभा सीटें हार रही है। इसलिए वह केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है ताकि 'आप' चुनाव न लड़ सके। '' 

हेमंत सोरेन, तेजस्वी समेत कई नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना-चड्ढा

आप नेता ने एक लिस्ट शेयर की है, जिसमें जांच एजेंसियों द्वारा निशाना बनाए जाने वाले लोगों के नाम शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ''केजरीवाल के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाएगा और उसके बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का नंबर है। इन नेताओं के बाद वे (भाजपा) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन और फिर महाराष्ट्र की शिवसेना व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार करेंगे। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement