Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Coronavirus cases in Delhi: दिल्ली में 438 नए कोरोना वायरस मामले, 408 लोग ठीक भी हुए

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में 408 लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं और इसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3926 हो गया है

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2020 14:51 IST
New Delhi: Police personnel wearing protective suits keep a...- India TV Hindi
Image Source : PTI New Delhi: Police personnel wearing protective suits keep a vigil on vendors stepping out of Ghazipur vegetable and fruit market, during the ongoing COVID-19 lockdown, in New Delhi, Saturday, May 16, 2020. 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, हालांकि अब कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 438 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 9333 हो गए हैं।

हालांकि दिल्ली में अब कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में 408 लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं और इसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3926 हो गया है। लेकिन शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 6 लोगों की जान भी गई है और अबतक इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 129 हो गई है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 5278 दर्ज किए गए हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो आंकड़ा 86 हजार के करीब पहुंच गया है,  अबतक देश में कुल 85940 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए तेजी से टेस्टिंग हो रही है, पूरे देश में अबतक 21.34 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस टेस्ट हो चुके हैं और दुनियाभर में कोरोना वायरस की टेस्टिंग के मामले में भारत 7वें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement