Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Corona: दिल्ली में कोविड-19 के 871 नए मामले, 18 लोगों की मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 871 नए मामले आए हैं जबकि 18 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर घटकर 0.99 प्रतिशत रह गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2020 21:50 IST
Delhi Coronavirus death toll till 23 December 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Coronavirus death toll till 23 December 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 871 नए मामले आए हैं जबकि 18 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर घटकर 0.99 प्रतिशत रह गयी है। प्रशासन ने बुधवार को बताया कि आज लगातार तीसरे दिन शहर में 1,000 से कम नए मामले आए हैं। मंगलवार को 939 नए मामले आए थे जबकि सोमवार को 803 नए मामले आए थे। 17 अगस्त (787 मामले) के बाद नए मरीजों की यह सबसे कम संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 87,861 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 871 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

ब्रिटेन से आए लोगों का जोरशोर से पता लगाया जा रहा है, स्थिति नियंत्रण में: जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन से यहां आए लोगों का जोरशोर से पता लगाया जा रहा है और कोविड-19 जैसे कोई भी लक्षण होने पर जांच की जा रही है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की स्थिति नियंत्रण में है और जांच में संक्रमण की पुष्टि होने की दर एक प्रतिशत से कम है।

जैन ने पत्रकारों से कहा कि ब्रिटेन आने-जाने वाली उड़ानों को निलंबित करना केन्द्र का एक त्वरित कदम था और इससे वहां कोरोना वायरस के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। जैन ने कहा, ‘‘ हम अपनी ओर से पूरी तरह सतर्क हैं। ब्रिटेन से पिछले कुछ दिनों में आए लोगों का जोरशोर से पता लगाया जा रहा है और कोविड-19 का कोई मामूली लक्षण होने पर भी जांच की जा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक दल का गठन किया गया है और वह घर-घर जाकर लोगों का पता लगाया जा रहा है और उन्हें (ब्रिटेन से आए लोगों को) पृथक रहने का सुझाव भी दिया गया है।’’  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement