Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Delhi Covid Update: दिल्ली में अब तक एक लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया

दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को टीका लगाने का आंकड़ा शनिवार को एक लाख से अधिक हो गया जिनमें अधिकतर स्वास्थ्यकर्मी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2021 20:15 IST
Delhi Covid vaccination count touches 1 lakh mark coronavirus latest update news- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Covid vaccination count touches 1 lakh mark coronavirus latest update news

नयी दिल्ली। दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को टीका लगाने का आंकड़ा शनिवार को एक लाख से अधिक हो गया जिनमें अधिकतर स्वास्थ्यकर्मी हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दिल्ली में शुक्रवार को 9,200 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीका लगाया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अब तक एक लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 टीका लगाया जा चुका है। अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों के टीकाकरण की भी शुरूआत की गई है।”

अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी आगे आए और उन्होंने टीका लगवाकर उदाहरण पेश किया। साथ ही कई पुलिसकर्मी भी टीका लगवाने के लिए आगे आए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासकों को टीके की सुरक्षा और प्रभाव को लेकर आम जनता में विश्वास जगाने की आवश्यकता है। टीकाकरण अभियान के तीसरे सप्ताह में शुक्रवार को दिल्ली में 9,200 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 के टीके लगाए गए थे।

सूत्रों ने बताया था कि अब अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए भी शनिवार से टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उनमें पुलिस, नागरिक सुरक्षा कर्मी, जल बोर्ड और बिजली विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि साथ ही, अब सप्ताह में छह दिन यानी सोमवार से लेकर शनिवार तक टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है, जबकि पहले सिर्फ चार दिन- सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को ही टीके लगाए जाते थे।

टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू होने के बाद अभियान की गति बीच में धीमी पड़ गई थी, लेकिन पिछले कई दिनों से रफ्तार बढ़ रही है। अधिकारियों ने कहा कि पांच फरवरी को टीकाकरण की लक्षित संख्या 18,400 थी, लेकिन 9216 लोगों को ही टीके लगाए गए, जो लक्षित संख्या का करीब 50 प्रतिशत है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 123 नए मामले आए 

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 123 नए मामले सामने आए और संक्रमित होने की दर 0.19 प्रतिशत दर्ज की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। महामारी से चार और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,877 हो गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 6,35,916 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में 1,174 मरीज उपचाराधीन हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement