Friday, April 19, 2024
Advertisement

ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले, DGP ने लगवाया टीका

ओडिशा में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,35,548 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2021 19:23 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Odisha Updates, Odisha Coronavirus, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ओडिशा में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए हैं।

भुवनेश्वर: ओडिशा में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,35,548 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक और व्यक्ति की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,909 हो गई है। इस बीच, राज्य में शनिवार को पुलिसकर्मियों, राजस्व विभाग के अधिकारियों, नगर निकाय अधिकारियों और पंचायती राज संस्थान के सदस्यों सहित अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हुई।

30 में से 20 जिलों में सामने आए नए मामले

रिपोर्ट्स के मुतबिक, ओडिशा के पुलिस महानदिशेक अभय ने कटक में टीका लगवाया। कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों और जिला कलेक्टरों ने भी टीका लगवाया। राज्य में संक्रमण के 82 नए मामलों का पता चला, जिनमें से 49 विभिन्न आइसोलेशन सेंटर्स से सामने आए जबकि शेष 33 स्थानीय संपर्क के मामले हैं। राज्य के 30 जिलों में से 20 में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विटर पर कहा कि भुवनेश्वर निवासी 65 वर्षीय एक महिला की कोविड-19 से निधन की दुखद सूचना है, जो कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थीं।

कई वरिष्ठ अधिकारियों ने लगवाई वैक्सीन
ओडिशा में वर्तमान में कोविड-19 के 853 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 3,32,733 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में अब तक 78.40 लाख से अधिक नमूनों की जांच हो चुकी है। पुलिस महानिदेशक अभय के अलावा, पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी और कई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी कटक के इनडोर स्टेडियम में टीका लगवाया। अभय ने कहा, ‘सरकार ने एक उचित परीक्षण के बाद हमारे लिए टीका जारी किया है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आगे आएं और टीका लगवाएं।’ इस बीच, कई वरिष्ठ आईपीएस और आईएएस अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न स्थानों पर टीका लगवाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement