Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Crime News: जहांगीरपुरी में मामूली कहासुनी के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दशहरा देख कर लौट रहा था घर

Delhi Crime News: विजयदशमी की रात को चाकूबाजी की वारदात सामने आई। जिसमें जहांगीरपुरी थाना इलाके में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। इस वारदात में 17 साल के लड़के की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Pankaj Yadav Updated on: November 11, 2022 6:39 IST
A young man was murdered in Jahangeerpuri- India TV Hindi
A young man was murdered in Jahangeerpuri

Highlights

  • जहांगीरपुरी में 17 साल के लड़के की कहासुनी के बाद हुई हत्या
  • मामूली सी कहासुनी के बाद बदमाशों ने चाकू से किए कई वार
  • अस्पताल में डॉक्टरों ने इलाज के दौरान लड़के को मृत घोषित कर दिया

Delhi Crime News: राजधानी दिल्ली में क्राइम रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला जहांगीरपुरी इलाके की है। जहां एक 17 साल के लड़के की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। जहांगीरपुरी डबल ई-ब्लॉक के पास बने डीडीए फ्लैट्स (DDA Flats) में बदमाशों ने वारदात को अंजाम द‍िया। लड़के का नाम शिवम है जो कि मुकुंदपुर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि लड़का जहांगीरपुरी दशहरा का मेला देखने गया था। इसी दौरान जब वह वापस घर लौट रहा था तभी DDA फ्लैट्स के पास उसकी कुछ लड़कों से कहासुनी हो गई। मामला इतना आगे बढ़ गया कि कहासुनी खूनी खेल में तब्दील हो गई। लड़के के साथ हुई कहासुनी के बाद 3-4 की संख्या में बदमाशों ने उस पर एक के बाद एक चाकू से कई वार किए और मौके से फरार हो गए।

आसपास के लोगों को जब शिवम खून से लथपथ हालत में जमीन पर दिखाई दिया तो उसे आनन-फानन में नजदीकी बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान शिवम को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जहां जहांगीरपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शिवम के परिजनों को इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी नितिन और सचिन को गिरफ्तार किया है बाकी कुछ और आरोपियों की तलाश जारी है। जिसके बाद शिवम के परिजन भी अस्पताल पहुंचे जिनका रो रोकर बुरा हाल है। 

फिलहाल पुलिस लगातार आसपास के लोगों से पूछताछ और पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में आरोपियों को धर दबोचा जाएगा लेकिन मामूली सी कहासुनी में हुई हत्या की यह कोई पहली वारदात नहीं है खासतौर पर जहांगीरपुरी इलाके में पहले भी मामूली कहासुनी हत्या का कारण बन चुकी है और इस वारदात के बाद सवाल खड़े होते हैं कि आखिरकार राजधानी दिल्ली में छोटी छोटी सी बात पर लोग एक दूसरे की जान लेने पर आमादा क्यों हो जाते हैं।

PM Modi Jammu Kashmir Visit 24 April

Auto Refresh
Refresh
  • 1:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'गांव और सशक्त हों, तो देश की प्रगति होगी'

    मोदी ने कहा कि देश के गांव और सशक्कत हों, यही मैं चाहता हूं। पंचायत हो या पार्लियामेंट कोई काम छोटा नहीं होता। इस संकल्प को आगे बढ़ाएंगे तो प्रगति होगी।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सांबा में संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

    इस बार का पंचायती राज दिवस, जम्मू कश्मीर में मनाया जाना एक बड़े बदलाव का प्रतीक है। ये बहुत ही गर्व की बात है कि जब लोकतंत्र जम्मू कश्मीर में ग्रास रूट तक पहुंचा है, तब यहां से मैं देशभर की पंचायतों से संवाद कर रहा हूं

  • 1:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जल संरक्षण में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाएं पंचायतें: मोदी

    जल संरक्षण के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में पानी का काम महिलाओं के हाथ में दिया तो उन्होंने चिंता से काम किया क्योंकि पानी का महत्व वे ज्यादा समझती हैं। उन्होंने जिम्मेदारी से काम किया था। आज देश की सारी पंचायतें जल संरक्षण में जितना ज्यादा मजिलाओं की भागीदारी बढ़ाएंगी, उतना ज्यादा लाभ मिलेगा।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    विकास में पंचायतों की भूमिका बढे: मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की कोशिश यही है कि गांव से जुड़े हर प्रोजेक्ट को पूरा करने में पंचायतों की भूमिका ज्यादा हो। पंचायतों को ज्यादा अधिकार देने का लक्ष्य वास्तव में उनके सशक्तीकरण का है। पंचायतें देश को नई उर्जा दें, बहनों की भागीदारी बढ़े इसका ध्यान रखा जा रहा है। कोरोनाकाल में भारत के अनुभव ने दुनिया को बहुत कुछ सिखाया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी कोरोनाकाल में उल्लेखनीय काम किया है। 

  • 1:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मोदी बोले— हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाना है

    अगले वर्ष 15 अगस्त तक देश के हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाना है। इनके किनारे पौधे उस इलाके के शहीदों के लिए लगाएं। और इसे शहीद के या स्वतंत्रता सेनानी के परिवार के हाथों पौधारोपण कराएं। जम्मू कश्मीर को भी इस दिशा में काम करना है।

  • 1:21 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    टूरिज्म इंडस्ट्री फिर पटरी पर: मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर्यटन उद्योग फिर तेजी से बढ़ रहा है। जून जुलाई तक के सभी होटल बुक हैं। यह बड़ी खुशी की बात है। मोदी ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर भी सबका साथ सबका विकास की राह पर चल रहा है। यहां मूलभूत सुविधाओं का विकास हो रहा है। यहां युवाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं लागू की जा रही हैं। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    टूरिज्म इंडस्ट्री फिर पटरी पर: मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर्यटन उद्योग फिर तेजी से बढ़ रहा है। जून जुलाई तक के सभी होटल बुक हैं। यह बड़ी खुशी की बात है। 

  • 1:17 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नौजवानों को संघर्ष नहीं करना पड़ेगा, मैं भरोसा दिलाता हूं: मोदी

    मोदी ने जम्मू कश्मीर के नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके माता—पिता को जिन संघर्षों से जीवन जीना पड़ा, ये संघर्ष आपको नहीं करना पड़ेगा इसका मैं आपको भरोसा दिलाता हूं। 

  • 1:17 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'पहले योजना की फाइलें हफ्तों में पहुंचती थी, अब योजना हफ्तों में लागू हो जाती हैं'

    जम्मू कश्मीर के लिए बिजली कमाई का नया जरिया होगा। जो राज्य को नई आर्थिक उंचाइयों तक ले जाएगा। पहले दिल्ली से जो योजना की फाइल चलती थी, उसे यहां पहुंचने में हफ्तों लग जाते थे। आज इतने दिनों में तो योजना लागू हो जाती है। सोलर पॉवर प्लांट तीन सप्ताह में लग जाता है और बिजली पैदा करना शुरू कर देता है। काम के तौर—तरीकों में यही बदलाव इस राज्य को नई उंचाइयों पर ले जाएगा। 

     

  • 1:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू कश्मीर में 2 साल में 38 हजार करोड़ का निवेश हुआ: मोदी

    7 दशक में सिर्फ 17 हजार करोड़ रुपए का ही निवेश हो पाया था। पिछले 2 वर्षों में यह आंकड़ा 38 हजार करोड़ रुपए हो गया। जम्मू कश्मीर में रोजगार के नए अवसर बन रहे हैं। पिछले दो साल में विकास कार्यों में बहुत गति आई है।

  • 1:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बनाए कानूनों का यहां के नागरिकों को हो रहा फायदा: मोदी

    पहली बार यहां पंचायती चुनाव और बाकी चुनाव शांति से संकल्प हुए। आज जम्मू कश्मीर देश के लिए नया उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। बीते दो तीन सालों में इस राज्य में विकास के नए आयाम बने हैं। हमने इस राज्य के आमजन को सशक्त बनाने के लिए कानून बनाए। यहां के दलित, गरीब, पीड़ित और वंचित को फायदा हुआ है।
    आजादी के 75वें साल बाद इस राज्य के वाल्मिकि समाज के नागरिक अब बाकी देश के साथ आने का काम कर चुके हैं। 

  • 1:05 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'लोकतंत्र जम्मू कश्मीर में ग्रास रूट तक पहुंचा'

    पीएम मोदी ने सभी गांववासियों को आदरपूर्वक नमन किया। उन्होंने कहा कि इस बार पंचायती राज दिवस इस राज्य में बनाया जा रहा है, जो इस राज्य की प्रगति का प्रतीक है। यह गर्व की बात है कि जब लोकतंत्र जम्मू कश्मीर में ग्रास रूट तक पहुंचा है तब यहां से मैं देशभर की पंचायत को संबोधित कर रहा हूं।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गरीबों को सस्ती दवा देने का माध्यम होंगे जनऔषधि केंद्र: मोदी

    सांबा के गांव में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जनऔषधि केंद्र गरीबों को सस्ती दवा देने का माध्यम बनेंगे। कार्बन न्यूट्रल बनाने के देश के संकल्प में जम्मू कश्मीर ने बड़ी पहल की है। ग्लासगो में दुनिया के दिग्गज एकत्र हुए थे। बई भाषण व घोषणाएं हुईं। लेकिन यह हिंदुस्तान है कि ग्लासगो के घोषणापत्र को इस गांव में पल्ली गांव में पूरा किया जा रहा है। 

  • 12:59 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रगति का संकल्प पूरा करने के लिए आया हूं: मोदी

    पंचायतीराज दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा कि प्रगति के संकल्प को पूरा करने के लिए यहां आया हूं। राज्य के विकास को नई रफ्तार मिली है।

     

  • 12:42 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम ने टनल का उद्घाटन किया

    पीएम ने दो हाइड्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। मोदी ने बनिहाल और काजीगुंड टनल का उद्घाटन किया।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू कश्मीर में 52 हजार 155 करोड़ रुपए का निवेश हुआ: मनोज सिन्हा

    जम्मू कश्मीर में सांबा के पल्ली गांव में पीएम मोदी का कार्यक्रम चल रहा है। पंचायतीराज दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी के संबोधन से पहले अपने वक्तव्य में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 52 हजार 155 करोड़ रुपए का निवेश हुआ। गौरतलब है कि धारा 370 हटने के बाद पीएम का यह पहला जम्मू कश्मीर दौरा है।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू पहुंचे पीएम मोदी

    जम्मू के सांबा पहुंचे पीएम मोदी। थोड़ी देर में पंचायतीराज दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

  • 9:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी के सभास्थल की सुरक्षा जांच

    जम्मू और कश्मीर। सांबा के पल्ली गांव में कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा जांच चल रही है जहां से पीएम मोदी पंचायती राज दिवस के अवसर पर देश भर की पंचायतों को संबोधित करेंगे।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू: संदिग्ध ब्लास्ट की जांच जारी

    जम्मू। बिश्नाही के ललियान गांव में खुली कृषि भूमि में ग्रामीणों द्वारा "संदिग्ध विस्फोट" की सूचना है। बिजली गिरने या उल्कापिंड होने का संदेह। हालांकि इस संदिग्ध ब्लास्ट पर पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मोदी जम्मू कश्मीर दौरे से पहले संदिग्ध धमाका

    पीएम मोदी के जम्मू कश्मीर दौरे से पहले जम्मू के ललियाना गांव के पास संदिग्ध धमाका हुआ है। यह जगह सभा स्थल से करीब 12 किमी दूर है। खेत में यह संदिग्ध धमाका होने की खबर है। पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची, सर्च आपरेशन शुरू किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement