Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: 50 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा लेकर जा रहा था व्यक्ति, CISF ने किया गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने बताया कि आगे छानबीन करने पर और यात्री के बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का पता चला, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 05, 2023 14:35 IST
50 लाख रुपए विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE 50 लाख रुपए विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री को हिरासत में लिया है। यात्री के पास से 50 लाख रुपए मूल्य के विदेशी नोट (अमेरिकी डॉलर/यूरो) बरामद किए गए हैं। फिलहाल यात्री से आगे की पूछताछ की जा रही है।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के खुफिया कर्मियों ने टर्मिनल-3 पर एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। संदेह होने पर उसके सामान की गहन जांच के लिए उसे रैंडम चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच करने पर कुछ विदेशी मुद्रा छुपाने की संदिग्ध छवि देखी गई।

बैग से 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर हुए बरामद 

सीआईएसएफ ने बताया कि आगे छानबीन करने पर और यात्री के बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का पता चला, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है। ये विदेशी मुद्रा सामान के अंदर रखे कपड़ों में छुपाई गयी थी। पकड़े गए यात्री की पहचान भालेराव प्रशांत भीमराव (भारतीय) के रूप में हुई है, जो दिल्ली से बैंकॉक की यात्रा करने वाले थे। सीआईएसएफ ने बताया कि पूछताछ करने पर यात्री इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए पकड़े गए यात्री को 50 लाख के विदेशी नोटों के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें - 

अमूल के बाद अब पराग ने भी बढ़ाए दाम, जानिए अब कितने का मिलेगा 1 लीटर दूध

'आप धवन को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया या प्रेस में बयान न दें', शिखर की पत्नी को कोर्ट का आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement