Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के पीतमपुरा में भीषण आग में 6 लोग जिंदा जले, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली के पीतमपुरा में भीषण आग की खबर है। इस आग में अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरुवार शाम एक घर में आग लगने से कम से कम 6 लोगों की जलकर मौत हो गई।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 19, 2024 6:19 IST
Delhi fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के पीतमपुरा में लगी भीषण आग

दिल्ली के पीतमपुरा में भीषण आग की खबर है। इस आग में 6 लोग फंसे थे और सभी की मौत की खबर है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरुवार शाम एक घर में आग लगने से 6 लोगों की जलकर मौत हो गई। इस घर में जितने लोग फंसे थे उन सभी की जान गई है। अधिकारियों ने बताया कि रात आठ बजे जिला परिषद ब्लॉक, पीतमपुरा से आग लगने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही तुरंत दमकल की 8 गाड़ियों को काम पर लगाया गया। 

दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि पीतमपुरा के एक घर में लगी आग में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति लापता है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने बाद में पुष्टि की कि कुल मरने वालों की संख्या 6 है। अधिकारी ने कहा कि आग बुझा दी गई है और कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है। मौके पर पुलिस कर्मी और बचाव दल भी मौजूद हैं। दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि पीतमपुरा इलाके से एक घर में आग लगने की सूचना मिली है। इस घर का पता ZP-37, पीतमपुरा, नई दिल्ली है। सूचना मिलते ही दमकल की कुल 8 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया था। फिलहाल आग बुझा दी गई है। इस भीषण आग में 6 लोगों की मौत हो गई है। 

दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगी थी भीषण आग

वहीं इससे पहले शनिवार को ही दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में भीषण आग लगी थी। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) को शनिवार रात 10.15 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया "कुल 29 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था। तीन घंटे से अधिक वक्त के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका था। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement