Thursday, April 25, 2024
Advertisement

26 जनवरी से पहले हथियारों की बड़ी खेप मिलने से हड़कंप, कहां-कहां की गई सप्लाई, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी से पहले शुक्रवार को एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: January 08, 2021 16:24 IST
Delhi Police Illegal arms supplier arrested with Weapon । 26 जनवरी से पहले हथियारों की बड़ी खेप से ह- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हथियारों की सप्लाई करने वाला आशीष (लाल घेरे में) 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी से पहले शुक्रवार को एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले सप्लायर को गिरफ्तार करते हुए एक कार से 35 पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आउटर दिल्ली में पीतमपुरा के पास से गुरुवार दोपहर 12 से 1 बजे के बीच एक सूचना के बाद ट्रेप लगाकर एक स्विफ्ट डिजायर कार को रोका जिसमें आशीष नाम का एक शख्स था। रोहिणी स्पेशल सेल को जानकारी थी इस कार में मध्यप्रदेश से सेमिऑटोमेटिक पिस्टल सप्लाई की जा रही हैं। आशीष ने अबतक दिल्ली-एनसीआर में किस-किस को हथियारों की सप्लाई की है इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

कार में मिला असलहों का जखीरा

कार में देखने में कुछ नहीं लगा लेकिन जानकारी पक्की थी इसलिए गाड़ी की तलाशी ली गई। गाड़ी के चारों दरवाजों में कैवेटी बनाकर सेमिऑटोमेटिक पिस्टल छिपाई गई थीं और डिग्गी में स्टेपनी की जगह पॉलीथिन में छिपाकर पिस्टल और कारतूस रखे हुए थे। स्पेशल सेल से मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़ी गई कार से 35 पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस बरामद हुए है। आशीष नाम का ये हथियारों की तस्करी करने वाला शख्स इलाहाबाद प्रयागराज का रहने वाला है और मध्य्प्रदेश से पिस्टल लाकर दिल्ली-एनसीआर में बदमाशों को सप्लाई किया करता था।

कहां-कहां हुई है हथियारों की सप्लाई, पुलिस कर रही जांच

फिलहाल पुलिस आशीष को कोर्ट में पेश करके कस्टडी में लेकर इसके मंसूबों और किस-किस को हथियार अब तक सप्लाई कर चुका है और इसके साथी कौन-कौन हैं इसकी जानकारी कर रही है। पुलिस को सप्लायर की कार की डिग्गी से 19 पिस्टल जबकि चारों गेट से 16 पिस्टल मिले हैं। ड्राइविंग सीट का दरवाजा चेक किया तो उसमें से एक-एक करके 4 पिस्टल बरामद किए गए। साथ ही स्टेपनी की जगह दर्जनों पिस्टलें और 60 जिंदा कारतूस देखकर पुलिस के होश उड़ गए। इतनी ज्यादा संख्या में हथियार किसी लिए दिल्ली लाए गए, इसपर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। कहीं ये 26 जनवरी से पहले किसी साजिश को अंजाम देने की तैयारी नहीं थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement