1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. WANTED: दिल्ली दंगों के इन 20 आरोपियों के बारे में सुराग देने पर मिलेगा इनाम

दिल्ली दंगे: चांदबाग इलाके में हुई हिंसा के इन 20 फरार आरोपियों को तलाश रही है पुलिस

देश की राजधानी में फरवरी में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस को 20 लोगों की तलाश है। दिल्ली में हुए दंगों के इन 20 आरोपियों की तस्वीर पहली बार सामने आई है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: November 26, 2020 22:52 IST
Delhi Violence 20 Wanted, Delhi Riots 20 Wanted, Delhi Violence, Delhi Riots- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश की राजधानी में फरवरी में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस को 20 लोगों की तलाश है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी में फरवरी में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस को 20 लोगों की तलाश है। दिल्ली में हुए दंगों के इन 20 आरोपियों की तस्वीर पहली बार सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन 20 आरोपियों ने उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान जमकर उत्पात मचाया था। पुलिस ने कहा कि इन लोगों ने न सिर्फ पत्थरबाजी की थी, बल्कि इलाके में बड़े पैमाने पर हुई आगजनी और फायरिंग में भी इनका हाथ था। इन 20 आरोपियों के बारे में कोई भी सुराग देने पर पुलिस ने उचित इनाम भी देने की बात कही है।

प्रदर्शनकारियों ने की थी हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या

गौरतलब है कि 24 फरवरी को दिल्ली के चांदबाग इलाके में प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, उस वक्त ये 20 गुनहगार भी चांदबाग में इकट्ठा हुई भीड़ का हिस्सा थे। चांदबाग में हुई हिंसा में ही IPS अधिकारी और शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला किया गया था। इसी इलाके में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के ACP अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला हुआ था।

रतनलाल की हत्या के बाद से ही फरार हैं 20 आरोपी
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, चांदबाग में हुई हिंसा के ये 20 आरोपी हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या के बाद से ही फरार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस इन 20 गुनहगारों के जल्द पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करने भी जा रही है। बता दें की चांदबाग इलाके में हुई हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल, शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा और ACP अनुज कुमार पर हुए हमले में कई बुर्के वाली महिलाएं भी शामिल थीं। दिल्ली पुलिस इन महिलाओं की तलाश में भी जुटी हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। WANTED: दिल्ली दंगों के इन 20 आरोपियों के बारे में सुराग देने पर मिलेगा इनाम News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment