Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में खुलेंगी सैलून की दुकानें लेकिन स्पा रहेंगे बंद, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर पूरी तरह से सील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में दी जाने वाली छूटों की घोषणा कर दी है। केजीरवाल ने आज नाई की दुकान, सैलून को खोलने की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 12:44 IST
Delhi to open hair salons: Arvind Kejriwal Delhi News to Open Hair Salons all Shops Announces cm Del- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi to open hair salons, all shops, announces CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: आज से देश अनलॉक हो रहा है। कोरोना के संकट के बीच आज से कई नई चीजें शुरू होने वाली है। पिछले 68 दिनों से जो देश बंद था वो अब धीरे-धीरे पुरानी रंगत में लौटेगा। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में दी जाने वाली छूटों की घोषणा कर दी है। केजीरवाल ने आज नाई की दुकान, सैलून को खोलने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा में एक सवारी की पाबंदी भी सरकार ने अब हटा ली है।

Related Stories

केजरीवाल ने कहा, "फिलहाल हम एक हफ्ते के लिए अपने बॉर्डर सील कर रहे हैं और सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। अनलॉक के लिए मुझे आपके सुझावों की जरूरत है। आप अपने सुझाव शुक्रवार 5 बजे तक व्हाट्सएप नंबर-8800007722 या ईमेल-delhicm.suggestions@gmail.com पर भेज सकते हैं। अगर आपके पास व्हाट्सएप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे।"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बताया है इसलिए अब से सभी दुकानें खुल सकती हैं। अभी तक दिल्ली में जितनी सेवाएं शुरू हो गई थीं उसके अलावा बार्बर, सलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा अभी नहीं खोला जाएगा।"

केजरीवाल ने यह भी बताया कि ऑटो-रिक्शा में एक सवारी पर से प्रतिबंध हटाया जा रहा है। पहले दुपहिया और चार पहिया गाड़ियों पर जो सवारियों पर प्रतिबंध था वो भी हटाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देश के तहत राज्य में रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement