Monday, May 13, 2024
Advertisement

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने लैंडफिल के मुद्दे पर जमकर साधा निशाना, केजरीवाल को लेकर कही ये बड़ी बात

पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के सीएम के ऊपर जमकर निशाना साधा है। गौतम ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले आठ सालों से मुख्यमंत्री कहां थे?

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 26, 2022 18:49 IST
गौतम गंभीर और अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : PTI गौतम गंभीर और अरविंद केजरीवाल

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी और आप आमने-सामने है। कई वर्षों से एमसीडी में राज कर रही बीजेपी अपने हाथों से सत्ता नहीं देना चाहती है। इसके लिए बीजेपी ने चुनाव में अपने बड़े-बड़े नेताओं को उतार चुकी है। वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल एमसीडी चुनाव में अपना परचम लहराने के लिए लगातार बीजेपी पर अटैकिंग मोड में हैं। केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में लैंडफिल साइट का मुद्दा उठाया है। इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने के लिए लगातार आप के नेताओं के तरफ से बयानबाजी की जा रही है। इसी बीच पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। 

पिछले 8 सालों से कहां थे? 

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए पूछा कि वह पिछले आठ साल से कहां थे? पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गंभीर ने आप पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल स्थल पर किया गया काम इस बात का उदाहरण है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली एमसीडी कैसे "बदलाव ला सकती है"। सांसद ने कहा कि पिछले आठ साल में ‘‘हमने सिर्फ दिल्ली के मुख्यमंत्री को हर चीज के लिए केंद्र को दोष देते सुना है, लेकिन किसी ने उनसे यह नहीं पूछा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी क्या जिम्मेदारी है।’’

केजरीवाल ने उठाया लैंडफिल का मुद्दा 
गंभीर ने कहा कि केजरीवाल को सामने आना चाहिए और इस बारे में बोलना चाहिए। भाजपा सांसद ने कहा कि दिल्ली के लोग खुद देख सकते हैं कि तीन साल पहले गाजीपुर लैंडफिल साइट क्या थी और अब क्या हो गई है। उन्होंने दावा किया कि इसकी ऊंचाई कम से कम 50 फुट कम हो गई है। पूर्वी दिल्ली के सांसद ने आठ साल बाद संबंधित स्थल पर मुख्यमंत्री के दौरे पर भी सवाल उठाया। केजरीवाल ने पिछले महीने गाजीपुर लैंडफिल स्थल का दौरा किया था और कहा था कि आगामी एमसीडी चुनाव कचरे के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। 

आठ साल में एक भी वैक्यूम क्लीनर नहीं 
उन्होंने दिल्लीवासियों से वादा किया है कि एमसीडी चुनाव जीतने पर पांच साल में दिल्ली को साफ-सुथरा बना दिया जाएगा। गंभीर ने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि पिछले आठ साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री कहां थे? मैंने इस पर काम करने और समाधान निकालने के लिए 2020 में एक पत्र लिखा था, लेकिन उनके पास जवाब देने का शिष्टाचार भी नहीं है।" गाजीपुर के अलावा, दो अन्य लैंडफिल स्थल ओखला और भलस्वा में स्थित हैं। गंभीर ने पूछा, "आठ साल में एक भी वैक्यूम क्लीनर नहीं। सरकार ने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए क्या किया है?" आप सरकार की आबकारी नीति पर उन्होंने कहा कि इसे वापस लिया जाना ही सबकुछ बताने के लिए काफी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement