Monday, April 29, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार भेजा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन भेजा है। ईडी ने केजरीवाल को चौथी बार समन भेजा है। ईडी ने केजरीवाल को 18 जनवरी को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Updated on: January 13, 2024 8:41 IST
Enforcement Directorate sent summons to Arvind Kejriwal for the fourth time called for questioning o- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल को ईडी ने फिर भेजा समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने चौथी बार समन भेजा है। ईडी ने समन जारी करते हुए केजरीवाल को पूछताछ के लिए 18 जनवरी को ईडी के दफ्तर बुलाया है। बता दें कि इससे पहले तीन बार ईडी ने अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी किया था। हालांकि तीनों ही बार केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। पहली बार समन जब ईडी ने जारी किया तो केजरीवाल ने इसके जवाब में कहा कि वो चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश जा रहे हैं। इसके बाद केजरीवाल ईडी के सामने नहीं पहुंचे और वो चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए थे।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार की आशंका

बता दें कि बीते दिनों आम आदमी पार्टी की तरफ से आशंका जताई जा रही थी कि प्रवर्तन निदेशालय अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। आप की नेता और मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा, 'ये खबरे आ रही हैं कि ईडी सुबह अरविंद केजरीवाल के घर पर छापा मार सकती है। उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।' इसी के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी एक ट्वीट किया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा कि सुनने में आ रहा है कि कल सुबह मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के घर ईडी पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है।

केजरीवाल ने ईडी से पूछा सवाल

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है और अब चौथी बार समन जारी किया गया है। पहले के तीन बार समन जारी होने के बावजूद वो ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए थे। ईडी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी को आम आदमी पार्टी की लीडरशिप से सवाल पूछने को कहा है। केजरीवाल ने ईडी को चिट्ठी लिखकर बीते दिनों कहा था कि ED का व्यवहार मनमाना और गैर पारदर्शी है। केजरीवाल ने पूछा है कि उनको समन भेजकर बुलाने की वजह क्या है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि समन का उद्देश्य जांच है या मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement