Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बीजेपी ने कहा, FCI की ओर से गेहूं की खरीद के बारे में गोपाल राय ने किया झूठा दावा

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने राज्य के कृषि मंत्री गोपाल राय पर भारतीय खाद्य निगम द्वारा गेहूं खरीदे जाने के मामले में ‘झूठा’ बयान देने का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2021 23:02 IST
Ramvir Singh Bidhuri, Ramvir Singh Bidhuri Gopal Rai, Ramvir Singh Bidhuri FCI, Gopal Rai FCI- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने राज्य के कृषि मंत्री गोपाल राय पर भारतीय खाद्य निगम द्वारा गेहूं खरीदे जाने के मामले में ‘झूठा’ बयान देने का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने राज्य के कृषि मंत्री गोपाल राय पर भारतीय खाद्य निगम द्वारा गेहूं खरीदे जाने के मामले में ‘झूठा’ बयान देने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही बीजेपी ने राय को चुनौती दी है कि वह इसे साबित करें अन्यथा त्यागपत्र दें। दिल्ली सरकार के मंत्री ने इससे पहले आरोप लगाया था कि भारतीय खाद्य निगम (FCI) किसानों का गेहूं न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीद कर उन्हें परेशान कर रही है। बीजेपी ने कहा कि वह इस मामले को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने भी उठाएगी और यदि उन्होंने मिलने से इनकार किया तो उनके आवास के बाहर उसके नेता धरने पर बैठेंगे।

‘FCI ने एक अप्रैल से खरीद शुरू की है’

उत्तर दिल्ली के नरेला मंडी का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि भारतीय खाद्य निगम ने जैसा दावा किया था, उसके अनुसार न तो मंडी में कोई काउंटर स्थापित किया है और न ही गेहूं की खरीद की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने राय पर मामले में आधारहीन आरोप लगाने का आरोप लगाया। पार्टी के अन्य विधायकों के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधूड़ी ने कहा, ‘भारतीय खाद्य निगम ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एक अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू की है।’ दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विधूड़ी ने कहा कि यदि कृषि मंत्री उन्हें गलत साबित कर देते हैं तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

‘FCI किसानों को परेशान कर रहा है’
विधूड़ी ने कहा कि बीजेपी विधायक एवं पार्टी के किसान मोर्चा अध्यक्ष इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘यदि वह हमसे मिलने से इनकार कर देंगे, तो हम उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।’ इससे पहले दिल्ली के कृषि मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली में नरेला मंडी का दौरा किया था और आरोप लगाया था कि FCI न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की फसल की खरीद नहीं करके किसानों को परेशान कर रहा है। दौरे के बाद मीडिया से बात करते हुए राय ने कहा कि मंडी में कोई काउंटर स्थापित नहीं किया गया है और कोई खरीद नहीं हो रही है, जैसा कि FCI ने दावा किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement