1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. टोकन के जरिए दिल्ली में कैसे खरीद सकते हैं शराब? सरकार ने जारी किया वेब लिंक

टोकन के जरिए दिल्ली में कैसे खरीद सकते हैं शराब? सरकार ने जारी किया वेब लिंक

दिल्ली सरकार ने शराब बिक्री के लिए अब ई-टोकन सिस्टम लागू किया है। शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ के मद्देनजर सरकार ने यह सिस्टम इसीलिए लागू किया है ताकि दुकानों पर नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके।

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra
Published on: May 07, 2020 20:02 IST
टोकन के जरिए दिल्ली में कैसे खरीद सकते हैं शराब? सरकार ने जारी किया वेब लिंक  - India TV Hindi
टोकन के जरिए दिल्ली में कैसे खरीद सकते हैं शराब? सरकार ने जारी किया वेब लिंक  

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शराब बिक्री के लिए अब ई-टोकन सिस्टम लागू किया है। शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ के मद्देनजर सरकार ने यह सिस्टम इसीलिए लागू किया है ताकि दुकानों पर नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके। इसके लिए सरकार ने एक वेब लिंक जारी किया है। इस लिंक पर जाकर शराब खरीदने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी भर कर शराब खरीदने का समय ले सकता है। यह ई-कूपन व्यक्ति के मोबाइल पर भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें दी हैं। इसमें कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने की भी छूट दी गई है। केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए दिल्ली सरकार ने सोमवार से दिल्ली में स्थित करीब 200 शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन, दुकानों के खुलने के बाद कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और लोगों की बड़ी भीड़ दुकानों के बाहर दिखी।

ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने इस समस्या के समाधान के मद्देनजर ई-कूपन सिस्टम से शराब बिक्री कराने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है। अगर आप शराब खरीदना चाहते हैं, तो इस वेब लिंक पर जाकर दुकान पर शराब खरीदने के लिए जाने का समय ले सकते हैं। आपकों दुकान पर जाने के समय का एक ई-कूपन मोबाइल पर भेजा जाएगा।

शराब खरीदने वाले व्यक्ति को निर्धारित समय के बीच ही दुकान पर जाना होगा। इससे व्यक्ति को शराब खरीदने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगाना पड़ेगा। वेब लिंक पर अपना नाम और मोबाइल नंबर के साथ अपने नजदीकी शॉप का पता सहित नाम अंकित करना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। टोकन के जरिए दिल्ली में कैसे खरीद सकते हैं शराब? सरकार ने जारी किया वेब लिंक News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X