Friday, May 10, 2024
Advertisement

कंझावला कांड में सनसनीखेज मोड़, हादसे के वक्त मृतक के साथ एक और लड़की थी; पुलिस को पता ही नहीं

मृतक लड़की के साथ स्कूटी पर एक और लड़की थी और कार ने स्कूटी पर दोनों लड़कियों को टक्कर मारी थी। दूसरी लड़की मामूली रूप से घायल हुई और घर चली गई। पुलिस आज दूसरी लड़की का बयान दर्ज कर सकती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 03, 2023 10:13 IST
kanjhawala girl death case- India TV Hindi
Image Source : PTI लड़की को 12 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई गाड़ी।

नई दिल्ली: दिल्ली के कंझावला कांड में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त स्कूटी पर 2 लड़कियां सवार थीं। मृतक लड़की के साथ स्कूटी पर एक और लड़की थी और कार ने स्कूटी पर दोनों लड़कियों को टक्कर मारी थी। दूसरी लड़की मामूली रूप से घायल हुई और घर चली गई। दोनों लड़कियां होटल में बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने गईं थीं और वहां से लौट रहीं थीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों लड़कियां एक होटल में बर्थ-डे पार्टी सेलिब्रेट करने गई थीं और वहां से लौट रही थीं। हादसे से पहले दोनों वहां कुछ दोस्‍तों के साथ एक बर्थ-डे पार्टी में गई थीं, पुलिस इन दोस्‍तों से भी पूछताछ कर सकती है।

हालांकि अभी तक जो CCTV फुटेज सामने आई हैं उनमें मृतक लड़की स्कूटी पर अकेली दिख रही है अब इससे भी कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। जो वीडियो अभी तक सामने आए हैं उसमें लड़की अकेली दिख रही है फिर बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये वीडियो किस वक्त का है। दूसरी लड़की कहां से सवार हुई और अगर वो साथ थी तो जो वीडियो सामने आया है उसमें वो क्यों नहीं दिख रही। आज दोपहर 12 बजे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

कार में फंसी लड़की को 12 किमी तक घसीटा, दूसरी लड़की को भी आई चोटें

इस मामले में चौंकाने वाली बात ये है कि कल दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ने खुद ब्रीफिंग की थी और पूरे घटनाक्रम को बताया था लेकिन तब तक दिल्ली पुलिस को भी यह नहीं पता चला था कि उस रात मृतका के साथ दूसरी लड़की का भी एक्सीडेंट हुआ था, जो उसकी स्कूटी पर सवार थी। एक्सीडेंट के बाद कार में फंसी लड़की को 12 किमी तक घसीटा गया था वहीं, दूसरी लड़की को भी चोटें आई थीं।

आज आएगी लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट
वहीं, आपको बता दें कि नए साल पर दिल्ली के कंझावला में हुई देश की बेटी के साथ बर्बरता की जांच अब दिल्ली पुलिस ने तेज कर दी है। आज लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी जिसके बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी। परिजनों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वो अंतिम संस्कार करेंगे लेकिन दिल्ली की बेटी की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं। परिजन से लेकर चश्मदीद तक के बयान इस बात की गवाही दे रहे हैं कि मंगोलपुरी से लेकर कंझावला तक की पुलिस नए साल के जश्न में चूर होकर सो रही थी क्योंकि अगर दिल्ली पुलिस सतर्क होती तो फिर आरोपी लड़की को 12 किलोमीटर नहीं घसीटते।

kanjhawala case accused

Image Source : PTI
कंझावला कांड के आरोपी

दरिदों के खिलाफ मजबूत केस बनाने की कोशिश में दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस अब पांचों आरोपियों के साथ क्राइम सीन का रिक्रिएशन करेगी और सबूतों को जुटाकर दरिदों के खिलाफ मजबूत केस बनाने की कोशिश करेगी। इस बीच केस से जुड़ी FIR की कॉपी भी सामने आ गई है जिसमें कई अहम खुलासे हुए हैं-

  • घटना के वक्त दीपक कार चला रहा था और उसके बगल में मनोज मित्तल बैठा हुआ था जबकि मिथुन, कृष्ण और अमित पीछे वाली सीट पर बैठे थे।
  • FIR के मुताबिक नए साल की पार्टी के लिए अमित ने अपने दोस्त से कार ली थी। लड़की की स्कूटी का कार से एक्सीडेंट रात 2 बजे हुआ।
  • आरोपियों ने किशन विहार पोस्ट पर स्कूटी में सामने से टक्कर मारी। टक्कर के बाद आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की है। पुलिस के सामने दो आरोपियों ने कहा है कि हम नशे में थे।
  • कंझावला रोड पर जौंटी गांव के पास कार रोकी जहां आरोपियों को कार के नीचे पीड़ित महिला का शव फंसा मिला। शव देखने के बाद वो कार लेकर मौके से फरार हो गए।
  • इसके बाद अमित सीधे अपने दोस्त के घर कार लेकर गया उसे एक्सीडेंट के बारे में बताया लेकिन लड़की की मौत की बात नहीं बताई।

FIR से साफ है कि आरोपी शराब के नशे में थे। उन्हें घटना की पूरी जानकारी थी लेकिन वो जानबूझकर दिल्ली की सड़कों पर गाड़ी घुमा रहे थे और जब लड़की की डेडबॉडी नीचे गिर गई उसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। दिल्ली पुलिस अब आरोपियों के बयान और मिले सबूतों को मिला रही है जिसके बाद जांच में ये साफ हो पाएगा कि आरोपी सच बोल रहे हैं या फिर कहानी कुछ और है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement