Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोपाल राय के प्रदूषण वाले बयान पर बिफरे मनोज तिवारी, कहा- हिंदुओं के त्योहारों से नफरत करती है आम आदमी पार्टी

दिल्ली में पटाखा जलाने को लेकर गोपाल राय द्वारा दिए गए बयान पर मनोज तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है। मनोज तिवारी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी हिंदुओं के त्योहारों से नफरत करती है। उन्होंने कहा कि दस दिन पहले कौन पटाखे फोड़ रहा था।

Reported By : Abhay Parashar, Atul Bhatia Edited By : Amar Deep Published on: November 13, 2023 13:13 IST
हिंदुओं के त्योहारों से नफरत करती है आप : मनोज तिवारी- India TV Hindi
Image Source : PTI हिंदुओं के त्योहारों से नफरत करती है आप : मनोज तिवारी

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण की वजह से कई दिनों से हाल-बेहाल है। वही दिवाली पर प्रदूषण और भी अधिक बढ़ने को लेकर राजनीति भी हो रही है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने अपने एक बयान में कहा है कि बीजेपी नेताओं ने लोगों को पटाखे फोड़ने के लिए भड़काया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के कहने पर कुछ जगहों पर टारगेटेड तरीके से पटाखे फोड़े गए, हालांकि कुछ लोगों ने पटाखे नहीं भी जलाए। वहीं गोपाल राय के इस बयान पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिंदुओं के त्योहारों से नफरत करती है। 

दस दिन पहले कौन फोड़ रहा था पटाखे

मनोज तिवारी ने आप सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि अभी 10 दिन पहले 1000 AQI था तब कौन फोड़ रहा था पटाखे, खुद की कमियों को नहीं देखते। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी विफल है। कौन भड़का रहा हैं लोगों को इसका प्रमाण दें। ये लोग दीया जलाने में भी प्रदूषण ढूढंगें, क्योकि हिंदुओं के त्योहारों से इन्हें दिक्कत है। मनोज तिवारी ने कहा कि चेन्नई में पटाखे बजाने पर 500 से ज्यादा केस दर्ज किए गए। हिन्दू के त्योहार से ही सिर्फ प्रदूषण हो रहा है। क्या सोच है कुछ लोगों की।

मदनी को बताया मुस्लिमों का दुश्मन

वहीं देवबंद में मदनी ने कहा कि बालिकाओं के लिए अलग शिक्षण संस्थान करने की बात कही। साथ ही मदनी ने कहा कि फिलिस्तीन के लोगों के लिए जो आवाज उठाता है उसे गलत नजर से देखा जाता है। उनके इस बयान पर मनोज तिवारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये लोग खुद मुस्लिमों के दुश्मन हैं। इनके बयान मुसलमानों को दिक्कत में लाते हैं। कुछ लोग खुलकर हमास का सपोर्ट करते हैं। कुछ ऐसे हैं जो सॉफ्टली हमास के समर्थम में हैं। बेहद गलत लोग हैं ये।

छत्तीसगढ़ में जा रहे बघेल, आ रही बीजेपी

वहीं भूपेश भघेल के एक बयान कि 'मोदी चुनाव के बाद नही आ पाएंगे छत्तीसगढ़', इस पर मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस कैसे जीतेगी। महिलाओं के भत्ते के लिए भूपेश भघेल ने क्या किया है। मोदी जी ने गारन्टी दी है कि शादीशुदा महिलाओं को 12000 सालाना भत्ता दिया जाएगा। मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल जा रहे हैं बीजेपी आ रही है।

कपिल मिश्रा ने कहा- ये लोग सनातन के खिलाफ

वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के बयान पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी प्रतिक्रिया दी है। कपिल मिश्रा ने कहा कि गोपाल राय का बयान शर्मनाक है। अगर पटाखे फोड़े जाने से पॉल्यूशन बढ़ता तो इस समय सबसे ज्यादा पॉल्यूशन गाजा में होता। ये लोग सनातन के खिलाफ हैं। पिछले हफ्ते AQI पांच सौ के पार था। आज कितना है। ये लोग हिंदू त्योहारों के खिलाफ हैं। इन्होंने पटाखों पर बैन लगाया, इसलिए लोगों में इसको लेकर गुस्सा था। 

यह भी पढ़ें- 

'दिवाली पर पटाखे न फोड़ें, दीये जलाएं', गोपाल राय बोले- सांस लेने में होती है दिक्कत

दिल्ली में दिवाली की धूम, रोशनी से जगमगाया इंडिया गेट-कुतुब मीनार-अक्षरधाम; देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement