Monday, April 29, 2024
Advertisement

प्री मेच्योर बेबी को डॉक्टर ने घोषित किया मृत लेकिन वो निकली जिंदा, परिजनों ने हॉस्पिटल में किया हंगामा

LNJP अस्पताल में एक प्री मेच्योर बेबी का जन्म हुआ। जिसके बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची को एक बॉक्स में पैक कर परिजनों को सौंप दिया लेकिन जब परिजन बच्ची का शव लेकर घर पहुंचे तब उन्होंने उसे जिंदा पाया।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Pankaj Yadav Updated on: February 20, 2023 17:27 IST
बॉक्स खोला गया तो बच्ची जिंदा मिली।- India TV Hindi
बॉक्स खोला गया तो बच्ची जिंदा मिली।

दिल्ली के LNJP अस्पताल से एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां पर जन्मे एक 6 महीने की प्री मेच्योर बेबी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर उसे परिजनों को सौंप दिया। मायूस परिजन बच्ची को लेकर घर चले आएं। लेकिन जब परिजनों ने बॉक्स को खोलकर देखा तो उन्हें बच्ची जिंदा मिली। यह देख परिजनों के होश उड़ गए और वह आनन-फानन में वापस बच्ची को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मेडिकल डायरेक्टर ने जांच कराए जाने की बात कही

मामले को लेकर हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार का कहना है कि परिजन बच्ची को वापस अस्पताल लेकर आए थे। जिसके बाद बच्ची को फिर से एडमिट कर उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल बच्ची का स्वास्थय ठीक है। उन्होंने कहा कि बच्ची को किसने और किस हालात में बॉक्स में पैक किया उसकी जांच होगी और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो-

डॉक्टर की लापरवाही से परिजन हुए नाराज

वहीं परिजन डॉक्टर की लापरवाही से नाराज होकर वापस हॉस्पिटल पहुंचे। गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। उन्होंने डॉक्टर के उपर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया। जिसके बाद मौके पर मौजूद अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की। परिजनों ने अस्पताल के कर्मचारियों से बच्चे का जिंदा होना बताया। अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची को भर्ती कर वापस उसका उपचार शुरू किया। परिजनों ने पुलिस को खबर देने की भी बात कही। लेकिन पुलिस के अनुसार अभी उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। 

ये भी पढ़ें: 

उत्तर प्रदेश का बजट सेशन आज से शुरू, लखनऊ में सपा नेताओं ने किया प्रदर्शन, सुरक्षाकर्मियों से हुई झड़प

पाकिस्तान से जुड़े गैंगस्टर Lawrence Bishnoi के तार, हथियारों की तस्करी का हुआ बड़ा खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement