Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी Coronavirus से संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 6:42 IST
More than 400 health workers test Corona positive so far in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI More than 400 health workers test Corona positive so far in Delhi

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी। जैन ने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार को कोविड-19 के 20 मरीजों की मौत हो गई, जिसके साथ ही मृतकों की संख्या 106 तक पहुंच गई। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ''अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।'' स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बुधवार को संक्रमण के 359 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 7,998 हो गई। 

Related Stories

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अस्पतालों से प्राप्त विवरण के अनुसार ये 20 मौत अप्रैल और मई के दौरान हुईं और कोविड-19 के मौत संबंधी मामलों के लिए गठित समिति ने इसका ऑडिट किया। जैन ने कहा, ''सामने आए 20 मौतों के मामले अस्पतालों की ओर से भेजे गए मौत के विवरण पर आधारित हैं।''

दिल्ली के द्वारका जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने कहा कि यह पहला मामला है जब द्वारका में कोई पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। 

वह थाना प्रभारी रैंक के अधिकारी हैं। पुलिस ने कहा कि यह अधिकारी पिछले कुछ दिन से छुट्टी पर थे। वह ठीक हैं और घर में पृथक-वास में हैं। उनके संपर्क में आए पांच-छह कर्मियों को घर में पृथक-वास में भेज दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement