Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को द्वारका में नए मेट्रो स्टेशन का करेंगे उद्घाटन, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

17 सितंबर यानी कल PM नरेंद्र मोदी द्वारका सेक्टर 21 से द्वारका सेक्टर 25 के नए मेट्रो स्टेशन तक दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का विस्तार करेंगे। इसके साथी ही पीएम मोदी द्वारका में यशोभूमि नाम की इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर परियोजना के पहले चरण का भी उद्घाटन करेंगे।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: September 16, 2023 19:57 IST
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली: कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका में दो उद्घाटन करने वाले हैं। इस प्रोग्राम को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से NH-48 से निर्मल धाम नाला और UER-2 मार्ग से बचने की सलाह दी है और एडवाइजरी में उन वैकल्पिक मार्गों के बारे में बताया जिनका उपयोग करके लोग अपने मंजिल तक पहुंच सकते हैं।

दिल्ली पुलिस की नई एडवाइजरी

कल द्वारका में प्रधानमंत्री दो सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे। इस प्रोग्राम की वजह से कुछ मार्ग प्रभावित होंगे। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि, "यात्रियों को यह सलाह दी जाती है कि वे NH-48 से  नजफगढ़ के लिए बिजवासां नजफगढ़ रोड का मार्ग लें। नजफगढ़/द्वारका से UER-2 के रास्ते NH-48 पहुंचने के लिए द्वारका सेक्टर-23 की तरफ धूलसिरस चौक से बाईं तरफ मुड़कर रोड संख्या 224 पर जाएं।"

उस एडवाइजरी में द्वारका से गुरुग्राम जाने वाले यात्रियों के लिए भी वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है। एडवाइजरी में बामनोली गांव की तरफ से धुलसीरस रोड का मार्ग लेने की सलाह दी गई है। इसके अलावा नजफगढ़ बिजवासा रोड का भी लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। जो लोग द्वारका सब-सिटी और वेस्ट दिल्ली में रहते हैं वे पालम फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो ने दी ये जानकारी

DMRC ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 17 सितंबर 2023 को द्वारका सेक्टर - 21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर - 25 तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। यात्री परिचालन उसी दिन दोपहर 3 बजे से शुरू किया जाएगा।"

एक दूसरे ट्वीट में दिल्ली मेट्रो ने यह जानकारी दी कि, इस नए लाइन के जुड़ने के बाद ही नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की कुल लंबाई 24.9 किलोमीटर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में एक और बड़ी वारदात! दिनदहाड़े बदमाशों ने बंदूक दिखाकर लूट लिए 1 करोड़ रुपये

दूसरी महिला के साथ रहने पर पति को नहीं मिल सकता तलाक? कोर्ट ने दिया यह अहम फैसला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement