1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा

दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा

अमानतुल्लाह खान, दिल्ली विधानसभा की "कमेटी ऑफ माइनॉरिटी वेलफेयर" के चेयरमैन हैं। उन्होंने इस कमेटी की रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली में दंगे बीजेपी ने कराए थे। 

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: March 11, 2021 14:55 IST
ruckus in delhi vidhansabha over delhi riots दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा

नई दिल्ली. पिछले साल राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में हुए दंगे को लेकर आज (गुरुवार) को दिल्ली विधानसभा में हंगामा हो गया। विवादों के घेरे में रहने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने इस दंगे के लिए भारतीय जनता पार्टी और कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया। जिसके बाद विधानसभा में हंगामा हो गया। अमानतुल्लाह ने कहा कि दिल्ली में भाजपा ने दंगा करवाया, जिसके बाद भाजपा विधायक अनिल बाजपेयी विरोध करते हुए व्हेल तक पहुंच गए। उन्हें मार्शल के जरिये बाहर कर दिया गया। 

अमानतुल्लाह खान, दिल्ली विधानसभा की "कमेटी ऑफ माइनॉरिटी वेलफेयर" के चेयरमैन हैं। उन्होंने इस कमेटी की रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली में दंगे बीजेपी ने कराए थे। बीजेपी के विधायकों ने इसका जोरदार विरोध किया। हंगामे के बाद 15 मिनट के लिए दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही ई स्थगित कर दी गयी। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने भाजपा ने दंगे करवाए, इस शब्द को कार्यवाही से निकाल दिया। 

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि caa और nrc के खिलाफ जो प्रोटेस्ट कर रहे थे उनके खिलाफ धारा 302 के तहत करवाई की गई। हमने 750 एफआईआर की रिपोर्ट इसलिए मांगी ताकि हम भी देख सकें। हमने रागनी तिवारी की दंगे वाली वीडियो देखी लेकिन उसके खिलाफ पुलिस ने कोई करवाई नही की। कपिल मिश्रा आज भी खुले में घूम रहा है। प्रवेश वर्मा के खिलाफ भी कोई कारवाई नहीं हुई। 

bigg boss 15