Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस को साकेत कोर्ट ने दिया आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत, लेकिन यहां फंसा है पेच

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आफताब का नार्को टेस्ट करवाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को यह इजाजत दे दी है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Pankaj Yadav Updated on: November 16, 2022 14:07 IST
दिल्ली पुलिस ने आफताब के नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट से मांगी इजाजत।- India TV Hindi
दिल्ली पुलिस ने आफताब के नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट से मांगी इजाजत।

श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस कत्ल के पीछे की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है। इसी बाबत दिल्ली पुलिस ने आफताब का नार्को टेस्ट करवाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद साकेत कोर्ट ने आफताब के नार्को टेस्ट के लिए इजाजत दे दी है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में आफताब के लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए एप्लिकेशन लगाई थी। पुलिस ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपी का नार्को टेस्ट करवाया जा सकता है लेकिन इसके लिए आफताब की रजामंदी जरूरी है। 

क्या होता है नार्को टेस्ट

नार्को टेस्ट का प्रयोग तभी किया जा सकता है जब उस वयक्ति को इस बारे में पता हो और उसने इसके लिए हामी भरी हो। यह टेस्ट तभी करवाया जाता है जब आरोपी सच्चाई नहीं बता रहा हो या बताने में असमर्थ हो। इस टेस्ट की मदद से आरोपी के मन से सच्चाई निकलवाने का काम किया जाता है। अधिकतर आपराधिक मामलों में ही नार्को टेस्ट किया जाता है। हां यह भी हो सकता है कि व्यक्ति नार्को टेस्ट के दौरान भी सच न बोले। इस टेस्ट में व्यक्ति को ट्रुथ सीरम इंजेक्शन दिया जाता है। जिससे व्यक्ति स्वाभविक रूप से बोलने लगता है। नार्को टेस्ट जाँच अधिकारी, मनोवैज्ञानिक, डॉक्टर और फोरेंसिक एक्सपर्ट की उपस्थिति में किया जाता है।

दूसरी लड़की से बात करने को लेकर दोनो में हुआ करता था झगड़ा

आफताब श्रद्धा से डेटिंग एप के जरिए मिला था। श्रद्धा मुंबई से आफताब के साथ लिव-इन में रहने के लिए दिल्ली आ गई थी। जिसके बाद श्रद्धा को इस बात का शक था कि आफताब किसी और लड़की से भी बात करता है। इस बात को लेकर उन दोनों में अक्सर झगड़े हुआ करते थे। आखिर में आफताब ने श्रद्धा को मारा पीटा और उसका गला घोंटकर हत्या कर दिया। उसके बाद आफताब ने श्रद्धा की डेड बॉडी को आरी से काटकर 35 टुकड़ों में कर दिया और उन्हें जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया जिसके बाद उसने कई और भी चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 

श्रद्धा के हत्या के 20 दिन बाद आफताब ने दूसरी गर्लफ्रेंड बना ली

श्रद्धा के मर्डर के बाद उसी डेटिंग ऐप के जरिए उसने 15-20 दिन के अंदर दूसरी गर्लफ्रेंड बनाई थी, जिसे लेकर वह अपने फ्लैट पर भी आता था। वह दूसरी गर्लफेंड के साथ उसी कमरे में संबंध बनाता था जहां उसने श्रद्धा के डेड बॉडी को छिपाकर रखा था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आफताब पूनावाला और श्रद्धा वॉकर के एक कॉमन फ्रेंड को पूछताछ के लिए बुलाया गया था जिसके बाद उसने श्रद्धा के पिता को उससे बातचीत के बारे में जानकारी दी थी।

श्रद्धा के सिर को फ्रिज में सजाकर रखा था आफताब

अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के 35 टुकड़े करने वाले अफताब पर इस कदर सनक सवार थी कि उसने श्रद्धा का कटा हुआ सिर आखिरी तक फ्रिज में सजाकर रखा था। पुलिस के पूछताछ में उसने बताया कि उसने श्रद्धा का सर अपने पास आखिरी तक रखा और वह अक्सर उसके कटे हुए सिर को फ्रिज में ध्यान से निहारते रहता था और अपनी प्यार की यादें ताजा करता था। पुलिस मंगलवार को पूरे दिन श्रद्धा का सिर ढूंढते रही लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिली। दिल्ली पुलिस आफताब से श्रद्धा से जुड़ी हर राज उगलवाने की कोशिश में लगी हुई है। अब तक की पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसने श्रद्धआ के शव के 35 टुकड़े कर दिए थे लेकिन उसके सिर को वह और टुकड़े नहीं कर पाया था। श्रद्धा के सिर के मिलने के बाद ही उसके बॉडी की पहचान हो पाएगी। अगर पुलिस को श्रद्धा का सिर मिल जाता है तो फिर आफताब को कई भी फांसी के फंदे तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement