Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में बड़ी खबर, दूसरी जेलों में शिफ्ट किए गए तिहाड़ में वारदात को अंजाम देने वाले कैदी

टिल्लू पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल में शिफ्ट किया गया है और रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है। जबकि योगेश टुंडा और दीपक तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 06, 2023 14:52 IST
Tillu Tajpuria- India TV Hindi
Image Source : FILE टिल्लू ताजपुरिया

नई दिल्ली: टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड मामले में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या को अंजाम देने वाले सभी कैदियों को सुरक्षा कारणों से दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है। टिल्लू पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल में शिफ्ट किया गया है और रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है। जबकि योगेश टुंडा और दीपक तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है। इन कैदियों पर दूसरे कैदियों द्वारा हमले की आशंका को देखते हुए ये कदम उठाया गया है।

जेल स्टाफ पर हुई थी कार्रवाई

इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले में तिहाड़ जेल के महानिदेशक संजय बेनीवाल ने 3 असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट समेत 8 स्टाफ को सस्पेंड कर दिया था। इसके अलावा 3 वार्डन पर डिपार्टमेंटल इन्क्वारी शुरू की गई थी, इन्हें सस्पेंड नहीं किया गया था, इनमें से एक डंडा लेकर गया भी था, लेकिन टिल्लू को बचा नहीं पाया था।

पुलिसवालों के सामने हुआ था टिल्लू ताजपुरिया पर हमला

जो वीडियो सामने आया था, उसमें देखा जा सकता है कि सुरक्षाकर्मियों के सामने हमलवार फिर से आते हैं और टिल्लू की बॉडी पर ताबड़तोड़ चाकुओं और सुआ से वार करते हैं। इस दौरान तिहाड़ के सुरक्षाकर्मी तमाशबीन बने रहते हैं। जेल के अंदर हमले के बाद टिल्लू ताजपुरिया को पहले पुलिसवाले घसीटते हुए लाते नजर आ रहे हैं और फिर पुलिस के सामने ही हमलावर गोदना शुरू कर देते हैं। तिहाड़ जेल के अंदर का ये वीडियो हैरान करने वाला है। हमले के बाद भी मारने की कोशिश की गई और पुलिस चुपचाप रही। 

हमले को लेकर दो सीटीटीवी वीडियो सामने आ चुके हैं। पहला वीडियो हमले का है। बैरक में घुसकर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर हमला किया जाता है। ताबड़तोड़ कई वार से टिल्लू ताजपुरिया मौके पर ही लहूलुहान हो गया और अब दूसरा वीडियो सामने आया है, जिसमें बॉडी ले जाने के दौरान भी पुलिस के सामने हमला किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 

मुख्तार अंसारी को एक और झटका, यूपी STF ने उसके इस करीबी को किया गिरफ्तार, रेस्टोरेंट मालिक की हत्या में था फरार

'मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके पूरे परिवार को मारने की फिराक में बीजेपी नेता', कांग्रेस नेता सुरजेवाला का बड़ा बयान 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement